Friday 29 April 2022

UPHESC RESULT असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के १९७ पदों का परिणाम घोषित हुआ है

 UPHESC RESULT असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के १९७ पदों का परिणाम घोषित हुआ है

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) ने विज्ञापन संख्या-50 के तहत प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में तीन विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 197 पदों पर भर्ती का अंतिम चयन परिणाम बृहस्पतिवार को जारी कर दिया। इनमें असिस्टेंट प्रोफेसर बीएड के 112, संस्कृत के 74 और असिस्टेंट प्रोफेसर कृषि रसायन के 11 पद शामिल हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर बीएड के 113 पदों पर भर्ती होनी थी, जिनमें 52 पद अनारक्षित, 11 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, 35 पद अन्य पिछड़ा वर्ग, 14 पद अनुसूचित जाति एवं एक पद अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है। इनमें से आयोग ने 112 पदों का अंतिम चयन परिणाम जारी किया, जबकि न्यायालय में योजित याचिका पर पारित आदेश के अनुपालन में


अनारक्षित वर्ग के एक पद का रिजल्ट रोक लिया। इन पदों पर भर्ती के लिए 25 मार्च से दो अप्रैल तक हुए इंटरव्यू में 407 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, जिनमें से 397 अभ्यर्थी शामिल हुए।


असिस्टेंट प्रोफेसर बीएड के चयनितों की टॉप टेन मेरिट में दुर्गेश सिंह यादव, राकेश कुमार सिंह, सुमन लता कटियार, उदय प्रताप सिंह, नरेंद्र कुमार, विजय कुमार सिंह, रीना दुबे, राजेश कुमार सिंह, संदीप पांडेय एवं शेफाली पाल के नाम शामिल हैं। वहीं, असिस्टेंट प्रोफेसर संस्कृत के 74 पदों पर भर्ती के लिए 22 से 27 अप्रैल तक हुए इंटरव्यू में 257 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, जिनमें से 240 उपस्थित रहे। 74 पदों में 23 पद अनारक्षित, 11 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, 22 पद अन्य पिछड़ा वर्ग और 18 पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।टॉपटेन में अभिषेक, प्रियंका और कृष्णकांत शामिलअसिस्टेंट प्रोफेसर संस्कृत के पदों पर चयनितों की टॉप टेन मेरिट में अभिषेक अग्निहोत्री, प्रियंका देवी राजपूत, कृष्णकांत दुबे, प्रियंका सिंह, अर्चना प्रिया आर्या, अतुल कुमार शुक्ला, वागीश मिश्र, किशोरी लाल सिंह, सुनील कुमार मिश्र एवं नितेश अग्निहोत्री शामिल हैं। वहीं, असिस्टेंट प्रोफेसर कृषि रसायन के 11 पदों पर आयुष बहुगुणा, निधि लूथरा, ज्योतिर्मय साहू, अरविंद, राणा प्रताप सिंह, सोनम सिंह, सर्वजीत, अर्चना वर्मा, अशोक कुमार, दिनेश कुमार एवं प्रेम कुमार भारतीय का चयन हुआ है।


कृषि रसायन विषय का इंटरव्यू 28 अप्रैल को पूरा हुआ। अनारक्षित वर्ग के पांच, अनुसूचित जाति वर्ग के पांच एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के एक पद पर भर्ती के लिए आयोजित इंटरव्यू में 35 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, जिनमें से 30 उपस्थित रहे। आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी के अनुसार जिन चयनित अभ्यर्थियों के नाम के सामने औपबंधिक शब्द अंकित है, उन्हें 19 मई तक अपने वांछित अभिलेख आयोग कार्यालय में उपलब्ध कराने है। निर्धारित तिथि तक अभिलेख जमा न करने पर चयन स्वत: निरस्त हो जाएगा।असिस्टेंट प्रोफेसर कृषि अभियंत्रण का रिजल्ट संशोधितयूपीएचईएएसी ने असिस्टेंट प्रोफेसर कृषि अभियंत्रण का परिणाम संशोधित किया है। इस विषय में आठ पदों का अंतिम चयन परिणाम 21 अप्रैल को घोषित किया गया था। लिपिकीय त्रुटि के कारण ओबीसी अभ्यर्थियों के नाम प्रतीक्षा सूची में दर्ज कर लिए गए थे, जबकि उन्हें अपनी श्रेणी में चयनित होना चाहिए था। आयोग ने इस त्रुटि को सुधारते हुए संशोधित परिणाम जारी किया है।

UPHESC RESULT असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के १९७ पदों का परिणाम घोषित हुआ है Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment