Friday 29 April 2022

एसीएस माध्यमिक शिक्षा पर लगाकर माध्यमिक शिक्षा मंत्री समय मांगा प्रतिनिधिमंडल सोमवार को बुलाय जाने क्या है पूरा मामला

 


एसीएस माध्यमिक शिक्षा पर लगाकर माध्यमिक शिक्षा मंत्री समय मांगा प्रतिनिधिमंडल सोमवार को बुलाय जाने क्या है पूरा मामला


 प्रयागराज, प्रकरणों में विलंब, विभागीय कार्यों को लटकाने के आरोप में निलंबित किए गए माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पाण्डेय के समर्थन में राजकीय शिक्षक संघ ने आवाज उठाई है। कार्यों को लटकाने का आरोप अपर मुख्य सचिव (एसीएस ) माध्यमिक शिक्षा पर लगाकर माध्यमिक शिक्षा मंत्री से वार्ता के लिए समय मांगा है। मंत्री ने संघ के प्रतिनिधि मंडल को वार्ता के लिए सोमवार को बुलाया है।



राजकीय शिक्षक संघ की अध्यक्ष छाया शुक्ला ने माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी से मिलकर पत्र दिया। उसमें माध्यमिक शिक्षा निदेशक को बहाल किए जाने की मांग की है। पत्र में यह भी लिखा है कि दो सितंबर 2021 को तत्कालीन माध्यमिक शिक्षा मंत्री डा दिनेश शर्मा को लिखित रूप से वस्तुस्थिति से अवगत कराया था, लेकिन उन्होंने संज्ञान नहीं लिया। अपर मुख्य सचिव के मौखिक आदेश से प्रकरण लंबित रहते थे। उन्हें हटाए जाने की मांग की गई है। इसके अलावा शिक्षक हित में संगठन के साथ बैठक किए जाने की मांग मंत्री से रखी। प्रांतीय महामंत्री रामेश्वर प्रसाद पाण्डेय के मुताबिक मंत्री ने वार्ता के लिए सोमवार को समय दिया है। उन्हें विभागीय कार्यशैली की जानकारी देने के साथ शिक्षकों की समस्याओं से भी अवगत कराया जाएगा, ताकि समाधान मिल सके।

एसीएस माध्यमिक शिक्षा पर लगाकर माध्यमिक शिक्षा मंत्री समय मांगा प्रतिनिधिमंडल सोमवार को बुलाय जाने क्या है पूरा मामला Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment