Friday 29 April 2022

बीएड प्रवेश परीक्षा कराने के लिए सभी विश्वविद्यालय में पत्र भेजें और नोडल अधिकारी समन्वय बनाए

 बीएड प्रवेश परीक्षा कराने के लिए सभी विश्वविद्यालय में पत्र भेजें और नोडल अधिकारी समन्वय बनाए

बरेली। रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने बीएड प्रवेश परीक्षा कराने के लिए प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय को पत्र भेजे हैं। कहा है कि वह अपने यहां परीक्षा के लिए नोडल अधिकारी व समन्वयक बनाएं साथ ही उनके नाम भी विश्वविद्यालय ने मांगे हैं।


विश्वविद्यालय की ओर बीएड प्रवेश परीक्षा कराने के लिए तेजी से तैयारियां की जा रही हैं। इस समय आवेदन की प्रक्रिया चल रही है जो 20 मई तक चलेगी। अब तक विश्वविद्यालय को सवा लाख से अधिक आवेदन मिल चुके हैं। विश्वविद्यालय को उम्मीद है कि आवेदनों की संख्या पांच लाख पार जाएगी। ऐसे में परीक्षा का बेहतर संचालन हो अब इसी को देखते हुए परीक्षा केंद्रों का निर्धारण होना है। सभी विश्वविद्यालयों से कॉलेजो की जानकारी मांगी गई है। इसके अलावा अ विश्वविद्यालयों को पत्र लिखकर नोडल अधिकारी व समन्वयक बनाने के लिए कहा है। मालूम हो कि विश्वविद्यालय ही बीएड प्रवेश परीक्षाएं आयोजित करवाते। हैं। प्रशासनिक अफसर आदि का भी सहयोग रहता है। बताते हैं कि विश्वविद्यालय तय तिथियों के मुताबिक, ही हर कार्य कराएगा।

बीएड प्रवेश परीक्षा कराने के लिए सभी विश्वविद्यालय में पत्र भेजें और नोडल अधिकारी समन्वय बनाए Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment