Friday 29 April 2022

प्राथमिक विद्यालय के हैंडपंप में उत्तरा करंट तीन छात्राएं गंभीर हालत हो गई अभिभावकों ने शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप

 प्राथमिक विद्यालय के हैंडपंप में उत्तरा करंट तीन छात्राएं गंभीर हालत हो गई अभिभावकों ने शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप


 उतरांव (प्रयागराज) : विकास खंड धनूपुर के प्राथमिक विद्यालय डिहौटा परिसर में लगे हैंडपंप में गुरुवार को करंट उतरने से पानी पी रहीं तीन छात्राएं गंभीर रूप से झुलस गईं। बिजली बंद कर सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अभिभावकों ने शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। प्राथमिक विद्यालय डिहौटा में इंडिया मार्का हैंडपंप लगवाया गया है। शौचालय की टंकी भरने के लिए हैंडपंप में सबमर्सिबल लगाया गया है।


गुरुवार सुबह कई बच्चे पानी पीने के लिए हैंडपंप पर पहुंचे। इसी बीच किसी ने सबमर्सिबल चला दिया। हैंडपंप में करंट आने से तीन छात्राएं उसके जद में आ गईं। बच्चों के शोर मचाने पर शिक्षकों के साथ ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बिजली बंद करते तब तक कक्षा पांच की छात्रा खुशी पुत्री संतोष कुमार, कक्षा चार की रिया पुत्री उमाशंकर और कक्षा तीन की सुनीता पुत्री राम पूजन निवासी श्रीपुर झुलसकर अचेत हो चुकी थीं। स्कूल पहुंचे अभिभावकों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि हैंडपंप में कई दिन से करंट आ रहा था, लेकिन इसे ठीक नहीं कराया जा रहा था। पुलिस ने उन्हें शांत कराया। प्रधानाध्यापक लक्ष्मीकांत का कहना है कि आरोप निराधार हैं, अचानक हैंडपंप में करंट उतर आया।



प्राथमिक विद्यालय के हैंडपंप में उत्तरा करंट तीन छात्राएं गंभीर हालत हो गई अभिभावकों ने शिक्षकों पर लापरवाही का आरोप Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment