Friday 29 April 2022

बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग में वित्त एवं लेखाधिकारी की तैनाती न होने से वेतन व्यवस्था पटरी

बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग में वित्त एवं लेखाधिकारी की तैनाती न होने की वजह से वेतन व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए सूचना विभाग के लेखाकार को दोनों विभाग का चार्ज दे दिया गया है। इसके बावजूद शिक्षक-शिक्षिकाओं को समय पर वेतन नहीं मिल पा रहा है।



बेसिक शिक्षा विभाग में वित्त एवं लेखाधिकारी का गैर जनपद तबादला होने के बाद कई महीनों से पद रिक्त पड़ा है। इसके बाद माध्यमिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी सर्वेश कुमार मिश्र के सेवानिवृत्त हो जाने के बाद पद रिक्त हो गया। इस पद किसी अफसर की तैनाती नहीं हो पाई है। दोनों विभागों में वित्त एवं लेखाधिकारी पद पर किसी अफसर की तैनाती न होने से वेतन व्यवस्था पटरी से उतर गई। हर महीने शिक्षक-शिक्षिकाओं को पहली तारीख से वेतन भुगतान नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में शिक्षक-शिक्षिकाओं को परिवार का पालन पोषण करना मुश्किल होता है। शिक्षकों की दिक्कतों को भांपते हुए सूचना विभाग के लेखाकार जावेद अख्तर को बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग के लेखाकार का चार्ज दे दिया है, जो वेतन बिल बनाने समेत कई कार्य करेगा। वित्त एवं लेखाधिकारी पद पर स्थायी तैनाती होने के बाद व्यवस्था पटरी पर आ पाएगी।

बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग में वित्त एवं लेखाधिकारी की तैनाती न होने से वेतन व्यवस्था पटरी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: rinku

0 comments:

Post a Comment