Saturday 28 May 2022

जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी व शिक्षक अपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा से निर्वहन करें और स्कूलों को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य करें।

 जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी व शिक्षक अपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा से निर्वहन करें और स्कूलों को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य करें।

 गोरखपुर : जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी व शिक्षक अपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा से निर्वहन करें और स्कूलों को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य करें। कायाकल्प के सभी 19 पैरामीटर को जल्द से जल्द पूर्ण कराएं। 16 जून से स्कूल खुलने के पूर्व सभी तैयारी पूरी हो जाए, जिससे निपुण भारत के लक्ष्यों को जल्द प्राप्त किया जा सके।



डीएम शुक्रवार को एनेक्सी सभागार में बेसिक शिक्षा विभाग की मासिक समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। निपुण भारत, शारदा, समर्थ, कायाकल्प, मिशन प्रेरणा, जल जीवन मिशन, विद्युतीकरण, चहारदीवारी, शौचालय व पेयजल आदि योजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि चाहे मनरेगा से हो या ग्राम निधि से या कंपोजिट से, स्कूलों में ये सभी कार्य शीघ्र समाप्त कर लिए जाए। उन्होंने कहा, अच्छा कार्य करने वाले ग्राम प्रधान को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने सरल एप से हुए बच्चों के मूल्यांकन का प्रगति पत्र वितरण समारोह जून के अंत में आयोजित कराने के निर्देश दिए।


मुख्य विकास अधिकारी इंद्रजीत सिंह ने समर्थ, शारदा, कस्तूरबा योजना से जुड़ी खान एकेडमी और विभिन्न निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा के दौरान सभी खंड शिक्षाधिकारियों को प्रत्येक सूचनाओं से अपडेट रहने के निर्देश दिए।



जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रमेंद्र कुमार सिंह ने विद्यालय में नामांकन


जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी व शिक्षक अपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा से निर्वहन करें और स्कूलों को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य करें। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment