Saturday 28 May 2022

अधिकारियों से दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि देश व प्रदेश में बहुत तेजी से बदलाव

 अधिकारियों से दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि देश व प्रदेश में बहुत तेजी से बदलाव 


 लखनऊ : उत्तर प्रदेश में काम करने का बेहतर माहौल बताते हुए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने प्रशिक्षु पीसीएस अधिकारियों का मार्गदर्शन किया। उनसे कहा कि अधिकारी अपने शासकीय दायित्वों का निर्वहन बिना किसी दबाव के करें। अपने काम से जनता के बीच अमिट छाप छोड़ने का प्रयास करें। सरकार की योजनाओं को जमीनी स्तर पर लोगों को लाभ मिलना चाहिए।

लोकभवन स्थित मुख्य सचिव के कार्यालय में शुक्रवार को पहुंचे प्रशिक्षु पीसीएस अधिकारियों से दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि देश व प्रदेश में बहुत तेजी से बदलाव हो रहे हैं। कार्य संस्कृति में बदलाव आया है। पारदर्शिता व जवाबदेही के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। हर क्षेत्र, चाहे वह अवस्थापना हो, शिक्षा हो, स्वास्थ्य हो, सभी क्षेत्रों में बहुत तेजी से विकास हो रहा है। उत्तर प्रदेश में काम करने का बेहतर माहौल है।


उन्होंने कहा कि अधिकारी प्रयास करें कि विभिन्न विभागों की योजनाओं का लाभ जनता को आसानी से मिले। आम नागरिकों की समस्याओं का तुरंत निराकरण कराने के लिए जनता से सीधे संवाद करें। अधिकारियों के कार्य-व्यवहार की जानकारी आमजन तक स्वत: पहुंच जाती है। नवीनतम तकनीक और जानकारी से भी स्वयं को अपडेट रखें। इस अवसर पर उप्र प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी (उपाम) के महानिदेशक एल. वेंकटेशवर लू सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

अधिकारियों से दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि देश व प्रदेश में बहुत तेजी से बदलाव Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment