Friday 8 July 2022

वरिष्ठ संवाददाता

  वरिष्ठ संवाददाता

प्रयागराज, वरिष्ठ संवाददाता। उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय रेलवे मेंस यूनियन (एनसीआरएमयू) के साथ दो दिवसीय स्थायी वार्ता तंत्र (पीएनएम) की बैठक गुरुवार को हुई। बैठक में रेलवे के इंतजामों और रेलकर्मियों की समस्याओं समेत कई मुद्दों को उठाया गया। कर्मचारियों के कल्याण, अनुकंपा के आधार पर नियुक्तियों, तबादलों, स्वास्थ्य सुविधाओं और अन्य स्टाफ सुविधाओं से संबंधित एजेंडे चर्चा के लिए रखे गए।


महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने उत्तर मध्य के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर प्रकाश डाला। कहा कि 650 ट्रिप विशेष रेल गाड़ियों का संचालन उत्तर मध्य रेलवे कर रहा है। प्रथम तिमाही में स्वामित्व वाली 57 विशेष समर स्पेशल गाड़ियों के 289 ट्रिप का भी संचालन किया गया। 48 निजी अस्पतालों से अनुबंध किया गया है। केंद्रीय चिकित्सालय प्रयागराज, मंडलीय चिकित्सालय आगरा एवं झांसी और उपमण्डलीय चिकित्सालय कानपुर में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया है। खेलकूद कोटे के अंतर्गत 27 अभ्यर्थियों की भर्ती की गई। उन्होंने कहा कि एएलपी, तकनीशियन, जेई, पैरा मेडिकल कोटियों में सीधी भर्ती की प्रक्रिया लगभग पूरी हो गई है।



सीधी भर्ती के अन्तर्गत स्टेशन मास्टर के 344, गुड्स गार्ड के 1014, कॉमर्शियल-सह-टिकट क्लर्क के 709, ऑफिस क्लर्क के 480 पदों सहित अन्य एन टीपीसी कोटियों के रिक्तयों के लिए 2873 तथा लेवल-1 के 4697 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। हाल ही में प्राप्त रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार, 889 पदों को आवश्यक जगहों पर री-डिस्ट्रीब्यूट किया गया।

वरिष्ठ संवाददाता Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment