Friday 8 July 2022

बेसिक शिक्षा परिषद के साढ़े चार लाख से अधिक शिक्षकों का जिले के अंदर तबादला उनके मानव संपदा पोर्टल आइडी से होगा

 बेसिक शिक्षा परिषद के साढ़े चार लाख से अधिक शिक्षकों का जिले के अंदर तबादला उनके मानव संपदा पोर्टल आइडी से होगा


लखनऊ : बेसिक शिक्षा परिषद के साढ़े चार लाख से अधिक शिक्षकों का जिले के अंदर तबादला उनके मानव संपदा पोर्टल आइडी से होगा। आनलाइन आवेदन में शिक्षकों का व्यक्तिगत ब्योरा किस स्कूल में और कब से तैनात हैं जैसी सूचनाएं मानव संपदा पोर्टल से ही ली जाएंगी। शिक्षकों को ये सब आवेदन में दर्ज नहीं करना होगा, सिर्फ मानव संपदा पोर्टल पर शिक्षक की आइडी दर्ज की जाएगी। जिन शिक्षकों की पोर्टल पर नियुक्ति तारीख, नियुक्त स्कूल आदि गलत दर्ज है उन्हें तबादलों में असहज होना पड़ सकता है।


परिषदीय शिक्षकों की जिले के अंदर तबादले की मुराद पूरी होने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से तबादलों को हरी झंडी मिलने के बाद नियमों को लेकर मंथन चल रहा है। विभागीय व मंत्री स्तर की बैठकें जल्द होंगी इसके बाद शासनादेश जारी होगा। इसी में आनलाइन आवेदन की समय सारिणी जारी होगी। संकेत है कि आनलाइन आवेदन इसी माह के अंत या अगस्त में लिए जाएंगे। इसके बाद उनकी पड़ताल और अन्य प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी। शिक्षकों का तबादला जाड़े की छुट्टियों यानी 31 दिसंबर से 14 जनवरी के बीच किया जाएगा। नए साल में शिक्षकों को मनपसंद स्कूल जाने का मौका मिलेगा। मानव संपदा पोर्टल पर सभी शिक्षकों का डाटा दुरुस्त नहीं है। कुछ शिक्षकों की तैनाती बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय या खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दिख रही है। शिक्षकों की संबंधित विद्यालय में कार्यभार ग्रहण करने और पिछले स्कूल से कार्यमुक्त होने की तारीख दुरुस्त होना अनिवार्य है।



महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों व खंड शिक्षा अधिकारियों को आदेश दिया है कि जिन शिक्षकों का वर्तमान तैनाती का विद्यालय, गत कार्यरत विद्यालय या अब तक के कार्यरत किसी भी विद्यालय में कार्यभार ग्रहण व कार्यमुक्त होने की तारीख गलत दर्ज है.

बेसिक शिक्षा परिषद के साढ़े चार लाख से अधिक शिक्षकों का जिले के अंदर तबादला उनके मानव संपदा पोर्टल आइडी से होगा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment