Friday 6 May 2022

लेट लतीफ कर्मचारियों की होगी अब निगरानी दो बार से ज्यादा कॉल रिसीव नहीं हुआ तो अनुपस्थित मान्य किए जाएंगे


लेट लतीफ कर्मचारियों की होगी अब निगरानी दो बार से ज्यादा  कॉल रिसीव नहीं हुआ तो अनुपस्थित मान्य किए जाएंगे


सीतापुर : हेलो..डाक्टर साहब आप कहां है। आप के साथ तैनात दूसरे चिकित्सक अस्पताल पहुंचे या नहीं। मास्टर जी, आप स्कूल पहुंच गए। हेलो. आप के साथी कर्मचारी कार्यालय में हैं या नहीं। अब कुछ इसी तरह से अधिकारी और कर्मचारियों की उपस्थिति का पता लगाया जाएगा। विकास भवन के कंट्रोल रूम में बैठे कर्मचारी स्वास्थ्य, शिक्षा, पंचायती राज सहित सभी विभागों के अफसरों और कर्मचारियों के कार्यालय पहुंचने और मौजूदगी का पता लगाएंगे। यह काम शुरू भी हो गया है। बुधवार को कर्मचारियों ने कई विभागों के कर्मचारियों की उपस्थिति का पता फोन कर लगाया।


अफसरों और कर्मचारियों की लेटलतीफी पर अब कंट्रोल रूम से कंट्रोल होगा। अधिकारी/ कर्मचारी समय से कार्यालय पहुंचे या नहीं, इसकी जांच की जाएगी। फोन के जरिए उनकी लोकेशन का पता लगाया जाएगा। क्रास जांच भी होगी। यह नई व्यवस्था डीएम अनुज सिंह ने शुरू की है। डीएम के निर्देश पर सीडीओ ने विकास भवन में कंट्रोल रूम बनाया है। 10 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।


आठ नंबरों से आएगा कर्मचारियों को फोन :


सीडीओ अक्षत वर्मा ने बताया कि कंट्रोल रूम के 10 मोबाइल नंबर जारी हुए हैं। आठ मोबाइल नंबरों से विभागीय कर्मचारियों की स्थिति का पता लगाया जाएगा। कर्मचारियों की क्रास चेकिग होगी। दो मोबाइल नंबर आमजन के लिए जारी किए जाएंगे। आमजन, इन नंबरों पर फोन करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे। कंट्रोल रूम में आई शिकायतों को पोर्टल पर फीड किया जाएगा।


 


दो बार में नहीं रिसीव हुई काल, तो हो जाएंगे अनुपस्थित :


कर्मचारियों के लिए जारी आठ नंबरों से उनके नंबर पर काल आएगी। लगातार दो बार काल रिसीव न होने पर संबंधित अधिकारी/ कर्मचारी को कार्यस्थल से अनुपस्थित मान लिया जाएगा। किसी कारणवश काल न रिसीव हो पाए तो काल वापस कर अपनी स्थिति के बारे में बताना होगा। जारी मोबाइल नंबरों को फीड करने की नसीहत भी दी गई है

लेट लतीफ कर्मचारियों की होगी अब निगरानी दो बार से ज्यादा कॉल रिसीव नहीं हुआ तो अनुपस्थित मान्य किए जाएंगे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment