Thursday 16 March 2023

जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय परिसर में हुई

  जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय परिसर में हुई

 मऊ। माध्यमिक शिक्षक संघ पांडेय गुट के तत्वावधान में शिक्षकों की बैठक मंगलवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय परिसर में हुई। इसमें शिक्षक आगामी 18 मार्च से होने वाले यूपी बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन का बहिष्कार करने सहित 16 मार्च को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय परिसर में शिक्षकों की समस्याओं को लेकर धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया।

इस मौके पर माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय संरक्षक रामजन्म सिंह ने मूल्यांकन के बहिष्कार में सभी शिक्षक संगठनों को शामिल होने की अपील की। माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि माध्यमिक शिक्षक संघ, बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन नहीं करेगा। कहा कि 2004 के बाद से नियुक्त शिक्षक एवं शिक्षणेत्तरकर्मचारी, पुरानी पेंशन से वंचित हैं।



बार-बार धरना प्रदर्शन एवं ज्ञापन के बाद भी प्रदेश के शिक्षकों को पुरानी पेंशन नहीं दी जा रही है। यही नहीं 2009 से लंबित पांच प्रतिशत एवं छह प्रतिशत महंगाई भत्ता का भुगतान 13 वर्षों बाद भी नहीं हुआ। जिले के कोषाध्यक्ष मुश्ताक अली मंसूरी ने कहा कि नवंबर, दिसंबर 2021 में माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड से चयनित शिक्षकों के अवशेष का भुगतान लंबित है।



बोर्ड परीक्षाओं के पारिश्रमिक भुगतान सीबीएसई बोर्ड की तुलना में बहुत कम है। जिला मंत्री विनीत प्रताप राय ने कहा कि गांधी इंटर कॉलेज मर्यादपुर के प्रवक्ता अमरनाथ मिश्र के अवशेष के भुगतान एवं सेवानिवृत्ति पत्रावली विद्यालय द्वारा रोके जाने एवं जनता इंटर कॉलेज दुबारी के शिक्षक राजेंद्र सिंह के अवशेष भुगतान की पत्रावली शासन को प्रेषित नहीं की जा रही है।

इस दौरान अभिषेक कुमार सिंह जिला कार्यकारिणी के सदस्य अमरनाथ मिश्र जिला मीडिया प्रभारी बृजेश कुमार गिरि, मंडलीय पदाधिकारी अशोक मौर्य, प्रधानाचार्य अखिलेश विश्वकर्मा, आय व्यय निरीक्षक कृष्ण मोहन सिंह, शिक्षक नेता जन्मेजय सिंह सुभाष चंद्र विश्वकर्मा, संयुक्त मंत्री अशरफ अली, कमलेश कुमार आदि उपस्थित रहे।


 

जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय परिसर में हुई Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment