Sunday 11 December 2022

परिषदीय स्कूलों में बच्चों को दोपहर के समय दिए जाने वाले मिड डे मील की गुणवत्ता को लेकर बीएसए गंभीर

 परिषदीय स्कूलों में बच्चों को दोपहर के समय दिए जाने वाले मिड डे मील की गुणवत्ता को लेकर बीएसए गंभीर


 ,बुलंदशहर



परिषदीय स्कूलों में बच्चों को दोपहर के समय दिए जाने वाले मिड डे मील की गुणवत्ता को लेकर बीएसए गंभीर हैं। बच्चों को किस प्रकार का भोजन दिया जा रहा है, इसकी जांच के लिए वह स्कूलों में पहुंचकर गुणवत्ता जांच रहे हैं। शनिवार को बीएसए ने अनूपशहर ब्लॉक के परिषदीय विद्यालय में बच्चों के साथ लाइन में लगकर भोजन लिया और फिर बच्चों के साथ नीचे बैठकर खाया।

बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में बच्चों को दोपहर के समय मिड डे मील दिया जाता है। इसकी गुणवत्ता परखने के लिए शासन ने अफसरों को निर्देश दे रखे हैं। समय-समय पर बीएसए निरीक्षण कर मिड डे मील की गुणवत्ता को देख रहे हैं। शनिवार को बीएसए बीके शर्मा ने अनूपशहर ब्लॉक के जिनाई स्थित कंपोजिट विद्यालय में निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने मिड डे मील के बारे में बच्चों एवं शिक्षकों से जानकारी ली। बीएसए बच्चों के साथ पहले तो लाइन में लगे और फिर मिड डे मील अपनी थाली में लिया। इसके बाद वह बच्चों के साथ नीचे फर्श पर बैठे और भोजन किया। भोजन खाने के साथ वह बच्चों से प्रत्येक दिन मिड डे मील बनने के बारे में जानकारी लेते रहे और शैक्षणिक गुणवत्ता कैसी है इसके बारे में भी पूछा। बीएसए ने बताया कि स्कूल में मिड डे मील की गुणवत्ता सुधारने के लिए स्टाफ को निर्देश दिए हैं, हालांकि निरीक्षण के दौरान सबकुछ ठीक मिला, बच्चों को बेहतर भोजन देने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि भोजन की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी।

 

परिषदीय स्कूलों में बच्चों को दोपहर के समय दिए जाने वाले मिड डे मील की गुणवत्ता को लेकर बीएसए गंभीर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment