Monday 25 April 2022

प्रयागराज के निजी अस्‍पताल में सोमवार को अंतिम सांस ली बेसिक शिक्षा परिषद के पूर्व सचिव संजय सिन्‍हा का निधन

बेसिक शिक्षा परिषद के पूर्व सचिव संजय सिन्हा का निधन हो गया है। सोमवार को प्रयागराज के निजी अस्‍पताल में उन्‍होंने सोमवार को अंतिम सांस ली। बताते हैं कि वह इन दिनों बीमारी से पीडि़त थे। 

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव एवं साक्षरता के निदेशक रह चुके संजय सिन्हा का निधन हो गया। आज सोमवार को प्रयागराज में फीनिक्स अस्पताल मेंं निधन हो गया है। वह सेवानिवृत्त हो चुके थे। पिछलेे कुछ समय से बीमार थे। संजय सिन्‍हा के निधन से प्रयागराज के शिक्षकों में शोक की लहर दौड़ गई है। उन्‍हें श्रद्धांजलि दी जा रही है।


संजय सिन्‍हा का कार्यकाल : बेसिक शिक्षा परिषद के पूर्व सचिव संजय सिन्हा का निधन हो गया है। सोमवार को एक निजी अस्पताल में उन्‍होंने अंतिम सांस ली। बताते हैं कि वह लिवर की बीमारी से ग्रसित थे। दिसंबर 2012 से सितंबर 2018 तक बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव रहे संजय सिन्हा के कार्यकाल में परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में 72,825 समेत बड़ी संख्या में सहायक अध्यापकों की भर्ती हुई थी। संजय सिन्‍हा 31 अगस्त 2021 को निदेशक साक्षरता, वैकल्पिक शिक्षा, उर्दू एवं प्राच्य भाषाएं पद से सेवानिवृत्त हुए थे। उनकी पत्‍नी व एक बेटी हैं।

प्रयागराज के निजी अस्‍पताल में सोमवार को अंतिम सांस ली बेसिक शिक्षा परिषद के पूर्व सचिव संजय सिन्‍हा का निधन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: rinku

0 comments:

Post a Comment