Monday 25 April 2022

BSA ने किया निरीक्षण दो स्कूल बंद मिले, 21 शिक्षक बिना सूचना के मिले गायब, वेतन रोकने का आदेश

 BSA ने 57 विद्यालयों का किया निरीक्षण, मोंठ के भौंरा घाट के दो विद्यालय मिले बंद, दी चेतावनी, दो दिन का समय दिया  

 झांसी। परिषदीय विद्यालयों में सभी जिला समन्वय, खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा निरीक्षण किए जा रहे हैं। शुक्रवार को 57 विद्यालयों में से 2 विद्यालय समय पर बंद मिले। 21 शिक्षक बिना किसी सूचना के विद्यालयों में अनुपस्थित पाए गए।



सीडीओ के आदेश पर बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित विद्यालयों का सभी जिला समन्वयक, खंड शिक्षा अधिकारी और बीएसए द्वारा 57 विद्यालयों का निरीक्षण किया गया। ब्लॉक मोठ के भौरा भाट गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय और प्राथमिक विद्यालय बंद मिले। वहीं 57 विद्यालयों में 198 शिक्षक नियुक्त है, जिसमें से सिर्फ 151 शिक्षक ही उपस्थित मिले वहीं अनुपस्थित शिक्षकों में से 26 शिक्षकों ने पहले से छुट्टी लो हुई थी 21 शिक्षक बिना किसी सूचना के विद्यालयों में अनुपस्थित रहे।

लगातार निरीक्षण होने के बावजूद शिक्षक विद्यालयों से अनुपस्थित पाए जा रहे है। विचारणीय यह है कि निरीक्षण की सूचना होने पर जब शिक्षक अनुपस्थित हो रहे हैं तो सामान्य दिनों में स्थिति और भी बदतर होती होगी। वहीं दूसरी ओर अनुपस्थित शिक्षकों पर हो रही कारवाई भी संदेहास्पद है।

निरीक्षण के समय अनुपस्थित शिक्षक का वेतन रोकने का आदेश है

लेकिन चर्चा में है कि वेतन रोकने का आदेश वित्त और लेखा विभाग तक पहुंचता ही नहीं है।

BSA ने किया निरीक्षण दो स्कूल बंद मिले, 21 शिक्षक बिना सूचना के मिले गायब, वेतन रोकने का आदेश Rating: 4.5 Diposkan Oleh: NEWS

0 comments:

Post a Comment