Monday 25 April 2022

दिल्ली से सटे जिला गाजियाबाद में इस जिले में 42 स्कूलों में हैं संक्रमित छात्र शिक्षक स्कूलों को दिए गए यह निर्देश

दिल्ली से सटे जिला गाजियाबाद में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 55 नए केस मिले हैं। यह रिपोर्ट रविवार सुबह जारी हुई है। इसके अनुसार, गाजियाबाद में अब कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 246 पहुंच गई है। उधर, गाजियाबाद के पड़ोसी जिले गौतमबुद्ध नगर में 23 अप्रैल की शाम तक कोरोना के सक्रिय केस 605 हैं। इसमें करीब 200 संख्या छात्रों की है। हालांकि राहत की बात ये है कि कोई भी मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं है, बल्कि सभी होम आइसोलेशन में हैं।

गाजियाबाद में 74 छात्र-शिक्षक संक्रमित
उधर, कोरोना प्रभावित स्कूलों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। गाजियाबाद के स्वास्थ्य महकमे ने 42 स्कूलों की सूची जारी की है, जहां पर 64 छात्र और 10 शिक्षक अब तक संक्रमित मिले हैं। इसमें सिर्फ गाजियाबाद के ही 20 स्कूल हैं बौर बाकी स्कूल दिल्ली-नोएडा के हैं, लेकिन इन सभी 42 स्कूलों में पढ़ने वाले सभी बच्चे गाजियाबाद जिले के रहने वाले हैं। सबसे ज्यादा कोरोना केस गाजियाबाद के KR मंगलम स्कूल और DPS इंदिरापुरम में हैं।


NCR के स्कूलों पर विशेष फोकस
यूपी शासन की अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने NCR क्षेत्र गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, बुलंदशहर के अलावा लखनऊ के सभी विद्यालयों में शिक्षकों, विद्यार्थियों और कर्मचारियों के लिए मास्क अनिवार्य पहनने को कहा है। आदेश में उन्होंने कहा कि सभी को हैंड सैनिटाइज करने के बाद ही विद्यालय में प्रवेश दिया जाए। अब यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शुरू हो रहा है, ऐसे में वहां पर भी सावधानी बरती जाए।

दिल्ली से सटे जिला गाजियाबाद में इस जिले में 42 स्कूलों में हैं संक्रमित छात्र शिक्षक स्कूलों को दिए गए यह निर्देश Rating: 4.5 Diposkan Oleh: rinku

0 comments:

Post a Comment