Saturday 24 June 2023

दो शिक्षक बिना छुट्टी लिए लंबे समय से स्कूल से गायब ,दो शिक्षक को बर्खास्त किया गया,अन्य शिक्षक भी विभाग के निशाने पर

 दो शिक्षक  बिना छुट्टी लिए लंबे समय से स्कूल से गायब  ,दो शिक्षक को बर्खास्त किया गया,अन्य शिक्षक भी विभाग के निशाने पर


आगरा में बार-बार छुट्टी लेने और बिना बताए लंबे समय से स्कूल से गायब रहने वाले दो शिक्षकों की विभाग ने सेवाएं समाप्त कर दीं हैं। इसके बाद छह शिक्षकों ने अवैतनिक अवकाश के लिए अर्जी दी है। वहीं कई अन्य शिक्षक भी विभाग के निशाने पर हैं। अंतिम नोटिस के बाद इनकी सेवा समाप्ति की भी कार्रवाई की जाएगी।



जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जिले के विभिन्न स्कूलों में कार्यरत 63 शिक्षक, अनुदेशक और शिक्षामित्रों को नोटिस जारी किए थे। मार्च माह में पहला नोटिस जारी करने के साथ ही विभाग ने इनको तीन दिन का समय अपना जवाब देने के लिए दिया था, मगर दूसरे नोटिस के बाद भी अधिकांश शिक्षकों ने विभागीय नोटिस का जवाब देना जरूरी नहीं समझा।



इस पर विकासखंड अछनेरा के प्राथमिक विद्यालय समसपुर में कार्यरत एक सहायक अध्यापिका और उच्च प्राथमिक विद्यालय खानपुर निठारी, विकासखंड फतेहपुर सीकरी की शिक्षिका की सेवाएं विभाग ने समाप्त कर दी हैं। इन शिक्षिकाओं की अनुपस्थिति से वर्तमान तक का वेतन, एरियर व अन्य लाभ देय नहीं होगा।


इधर दो शिक्षिकाओं की सेवाएं समाप्त हुई तो आधा दर्जन से अधिक शिक्षिकाओं ने परिवार, सास, ससुर का खुद की तबीयत खराब होने का हवाला देेते हुए अवैतनिक अवकाश की गुहार लगाई है। विभाग ऐसी शिक्षिकाओं की कुंडली खंगालने के साथ ही नियमावली की जानकारी कर रहा है इसके बाद ही अवैतिनक अवकाश की अर्जी वालों पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।


दो शिक्षक बिना छुट्टी लिए लंबे समय से स्कूल से गायब ,दो शिक्षक को बर्खास्त किया गया,अन्य शिक्षक भी विभाग के निशाने पर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: NEWS

0 comments:

Post a Comment