Friday 16 December 2022

शिक्षकों को फोन कर एरियर भुगतान के लिए उनसे पैसे की मांग कर रहा है।

 शिक्षकों को फोन कर एरियर भुगतान के लिए उनसे पैसे की मांग कर रहा है।

 सुलतानपुर। बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय में शिक्षकों से वसूली करने वाले युवक को शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने लैपटॉप के साथ पकड़ लिया। पदाधिकारियों ने बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने कोतवाली नगर में तहरीर दी है।

समग्र शिक्षा के सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी तथा सहायक लेखाकार के घूस मांगने का प्रकरण अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय में शिक्षकों से वसूली करने वाले अनधिकृत व्यक्ति को शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने पकड़ लिया।



शुक्रवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष दिलीप पांडेय, जिला मंत्री डॉ. एचबी सिंह और जिला प्रवक्ता निजाम खान ने पकड़ लिया। शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने शिक्षकों के अवशिष्ट भुगतान के प्रकरण को पुलिस व आला अधिकारियों को फोन कर पूरे लेकर वित्त एवं लेखाधिकारी से मिलने गए थे। मामले से अवगत कराया। कोतवाली नगर से शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने वित्त एवं पहुंची पुलिस ने गोपाल यादव को हिरासत में ले लेखाधिकारी को बताया कि उनके कार्यालय से लिया। गोपाल यादव नाम का व्यक्ति शिक्षकों को फोन कर एरियर भुगतान के लिए उनसे पैसे की मांग कर रहा है।

यह बात हो ही रही थी कि बगल के छोटे कमरे में लैपटॉप लेकर बैठा गोपाल यादव बाहर निकल आया। उसे शिक्षक संघ के पदाधिकारियों



इसके बाद में प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष की ओर से कोतवाली नगर में तहरीर दी गई। इस संबंध में बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी अमित मोहन मिश्र ने बताया कि गोपाल को सीए फर्म ने इनकम टैक्स के काम के लिए रखा है।
 


शिक्षकों को फोन कर एरियर भुगतान के लिए उनसे पैसे की मांग कर रहा है। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment