Tuesday 27 December 2022

शिक्षा मुहैया कराने का फरमान जारी किया

  शिक्षा मुहैया कराने का फरमान जारी किया

 सोनभद्र। परिषदीय स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए शिक्षा विभाग ने कार्रवाई तेज कर दी है। बीएसए के निर्देश पर समस्त खंड शिक्षाधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान बगैर सूचना के ड्यूटी से अनुपस्थित रहे 94 शिक्षक-शिक्षिकाओं को कारण बताओे नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

शासन ने बेसिक शिक्षा विभाग के तहत जिले में संचालित 2061 परिषदीय स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधारने का निर्देश दिया गया है। इस आदेश के क्रम में बीएसए ने सभी शिक्षकों, शिक्षामित्र और अनुदेशकों को समय से स्कूल पहुंच कर बच्चों को बेहतर शिक्षा मुहैया कराने का फरमान जारी किया है। इसकी जांच के लिए जिला और ब्लॉक स्तर पर टास्क फोर्स का गठन किया गया है।



टास्क र्फो स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण कर वहां शिक्षकों की उपस्थिति आदि की जांच कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट मुहैया कराती है। बीएसए के मुताबिक नवंबर में सभी टास्क फोर्स ने विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया था। इस दौरान करीब 94 शिक्षक और शिक्षिकाएं बगैर उच्चाधिकारियों को सूचित किए ड्यूटी से नदारद मिले थे।

सभी बीईओ ने इसकी रिपोर्ट बीएसए को सौंपी थी। अब बीएसए के निर्देश पर खंड शिक्षाधिकारियों ने ड्यूटी से लापता रहे शिक्षक और शिक्षिकाओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।


 

शिक्षा मुहैया कराने का फरमान जारी किया Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment