Tuesday 9 August 2022

बीएसए के अनुसार इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी की भूमिका की भी जांच करवाई जाएगी

 बीएसए के अनुसार इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी की भूमिका की भी जांच करवाई जाएगी


मुरादाबाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा किए जाने वाले निरीक्षण की वास्तविकता कुंदरकी के प्राथमिक विद्यालय पीतपुर खेड़ा में कमरे का मलबा बेचने की बात सामने आई है। खंड शिक्षा अधिकारियों को हर महीने 40 निरीक्षण करने होते हैं, लेकिन विद्यालय की वास्तविकता से वह अनजान रहे। वहीं, बीएसए के एक निरीक्षण में 48 हजार रुपये का घपला सामने आ गया। बीएसए के अनुसार इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी की भूमिका की भी जांच करवाई जाएगी।


कुंदरकी विकास खंड के गांव पीतपुर नैयाखेड़ा के प्राथमिक विद्यालय के एक कमरे का मलबा अध्यापक मुजाहिद हुसैन ने 30 हजार रुपये में क्षेत्र के एक व्यक्ति को बेच दिया था। ग्राम प्रधान की शिकायत पर खंड शिक्षा अधिकारी ने इसकी जानकारी बीएसए को दी।






इससे पहले लगातार तीन वर्ष तक 16- 16 हजार रुपये (कुल 48 हजार रुपये) मुजाहिद हुसैन ने रंगाई-पुताई के लिए विद्यालय प्रबंध समिति के खाते से निकाले थे। इस मामले की खंड शिक्षा अधिकारी को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्धप्रिय सिंह निरीक्षण पर पहुंचे तो विद्यालय में रंगाई पुताई न देखकर उन्होंने डिटेल निकलवाई तो वह चौंक गए।




बुद्धप्रिय सिंह के अनुसार मुजाहिद हुसैन ने 48 हजार रुपये निकाले हैं कमरा का मलबा बेचने और 48 हजार रुपये निकालने के मामले को एक साथ कर इसकी रिपोर्ट बनवाई जा रही है। इसके लिए जिला समन्वयक निर्माण और खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय को जांच करने के भनक तक नहीं लगी। 27 जुलाई को जब निर्देश दिए हैं।

बीएसए के अनुसार इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी की भूमिका की भी जांच करवाई जाएगी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment