Thursday 15 December 2022

Basic shiksha news: 30 शिक्षकों का रोका वेतन पांच बीईओ से जवाब तलब

 Basic shiksha news: 30 शिक्षकों का रोका वेतन पांच बीईओ से जवाब तलब



प्रतापगढ़। प्राइमरी व मिडिल स्कूलों में पठन-पाठन की व्यवस्था की हकीकत अफसरों तक पहुंचाने के लिए दस दिसंबर को अमर उजाला की टीम ने कुछ स्कूलों की छानबीन की थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने समय से स्कूल नहीं पहुंचने वाले 7 शिक्षामित्रों और 23 शिक्षकों के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है। खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर जवाब तलब किया है।






जिले के प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में समय से शिक्षक नहीं पहुंच रहे हैं। जिससे बच्चों के साथ हादसे की संभावना बनी रहती है। अमर उजाला में प्रकाशित खबर को संज्ञान में लेते हुए बीएसए भूपेंद्र सिंह ने 23 शिक्षकों के वेतन और सात शिक्षामित्रों के मानदेय भुगतान पर रोक लगा दिया। नगरक्षेत्र के मिडिल स्कूल चिलबिला के सुधीर कुमार सिंह, कंपोजिट स्कूल सदर बाजार के रणधीर सिंह, लालगंज ब्लाक के प्राइमरी स्कूल काजीपुर के आशुतोष ओझा, गरिमा यादव, शिक्षामित्र रेखा श्रीवास्तव प्राइमरी स्कूल पूरेवंशी के शिक्षक राजाराम सरोज, पूजा त्रिपाठी, निवेदिता शुक्ला, बेलखरनाथधाम के रुदापुर में तैनात शैल त्रिपाठी, रन्नो देवी, विजय कुमार शिक्षामित्र, प्राइमरी स्कूल शीतलागंज के अंशु मौर्य, मो. शब्बीर, निशा साहू, सांगीपुर ब्लाक के पूरेनेवली के शिक्षक शिव कुमार सरोज, संजीव कुमार पांडेय, शिक्षामित्र आशा देवी, कंपोजिट स्कूल लाखापुर के शिक्षक संतराम मिलेश सरोज, आशुतोष सिंह, समुद्र गुप्त, मौर्य, विकास चौरसिया, विनोद शर्मा, अजय पटेल, शिक्षामित्र आशा देवी और राम सरन यादव, लक्ष्मणपुर विकास खंड के प्राइमरी स्कूल सगरा सुंदरपुर व्दितीय के शिक्षक सुधीर मिश्र, नितिन कुमार पांडेय, शिक्षामित्र विनोद कुमार का नाम शामिल है। बीएसए ने लालगंज, सांगीपुर, बेखरनाथधाम, नगरक्षेत्र और लक्ष्मणपुर के बीईओ को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।



चार्ज नहीं लेने पर वेतन रुका वेतन, नोटिस


कुंडा ब्लाक के कंपोजिट स्कूल सलेमपुर निंदूरा का चार्ज नहीं लेने पर बीएसए ने शिक्षिका सबा अख्तर के वेतन भुगतान पर रोक लगाते हुए नोटिस जारी किया है। उनसे कार्यभार न ग्रहण करने का स्पष्टीकरण मोगा गया है।



Basic shiksha news: 30 शिक्षकों का रोका वेतन पांच बीईओ से जवाब तलब Rating: 4.5 Diposkan Oleh: NEWS

0 comments:

Post a Comment