Thursday, 24 November 2022

Primary Ka Master विद्यालय में भोजन के बाद हैंडपंप पर प्लेट धोते नजर आए बच्चे

 Primary Ka Master विद्यालय में भोजन के बाद हैंडपंप पर प्लेट धोते नजर आए बच्चे

चीसी ( संभल ) बनियाखेड़ा ब्लॉक प्रमुख डॉ. सुगंधा सिंह ने सोमवार की दोपहर 12 बजे गांव असालतपुर जारई के प्राथमिक विद्यालय प्रथम का निरीक्षण किया। जिसमें बच्चों को वितरित होने वाले मिडडे मील की स्थिति दयनीय मिली है। मिड डे मील के बाद बच्चे स्वयं सैंडपेय पर अपनी प्लेट धोते नजर आए। वहीं विद्यालय बच्चों की उपस्थिति पंजिका में बच्चों के नाम के आगे जाति अंकित होने पर नाराजगी व्यक्त की। शीघ्र ही सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश प्रधानाध्यापक को दिए।

सोमवार की दोपहर 12 बजे ब्लॉक प्रमुख डॉ. संगुधा सिंह गांव असालतपुर जारई के प्राथमिक विद्यालय प्रथम का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान विद्यालय के बच्चे जमीन पर बैठे मिड डे मील करते मिली जबकि मिड डे मील की गुणवत्ता देखी तो ठीक नहीं थी।



दाल में पानी नजर आ रहा था, दाल नहीं थी जबकि विद्यालय में 202 बच्चे अध्ययनरत है। पूछने पर प्रधानाध्यापक अवसर हुसैन ने बताया कि 50 बच्चों पर एक किलो दाल बनाई जाती है। स्टार में चावल का रखरखाव ठीक नहीं था।

यह देख ब्लॉक प्रमुख ने नाराजगी व्यक्त की दोपहर के भोजन के बाद बच्चे स्वयं ही विद्यालय में लगे हैंडपंप पर अपनी थाली धोते रहे थे। यह देख ब्लॉक प्रमुख ने प्रधानाध्यापक ने कहा कि बच्चे विद्यालय में पढाई करने आते  हैं, वह प्लेट धोने व कार्य नहीं आते। इसलिए बच्चे को विद्यालय पढ़ाया जाए। इसके बाद ब्लाक प्रमुख ने बच्चों नाम के आगे जाति अंकित थी। यह देख ब्लॉक प्रमुख ने नाराजगी जताई।



लक्क प्रमुख ने प्रधानाध्यापक का उपस्थिति रजिस्टर देखा, जिसमें बच्चों के से शीघ्र ही व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। इसके बाद ब्लॉक प्रमुख गांव के पंचायत सचिवालय का निरीक्षण किया। जिसमें पुस्तकालय की व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण में पुष्टा

हार वितरण की जानकारी की। आंगनबाड़ी कार्यकत्री संतोष जनक जवाब नहीं दे सकी।


 

Primary Ka Master विद्यालय में भोजन के बाद हैंडपंप पर प्लेट धोते नजर आए बच्चे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment