Monday 7 November 2022

बीएसए ने इस संबंध में खंड शिक्षाधिकारी से स्पष्टीकरण तलब किया है।

  बीएसए ने इस संबंध में खंड शिक्षाधिकारी से स्पष्टीकरण तलब किया है।


   बहराइच। ब्लॉक संसाधन केंद्र विशेश्वरगंज में निपुण भारत अभियान के प्रशिक्षण के दौरान बीईओ द्वारा लापरवाही बरतने व चतुर्थ श्रेणी कर्मी को अपना वाहन चालक बनाने की शिकायत सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) देवीपाटन मंडल को मिली थी। जिस पर उन्होंने बीएसए को जांच के आदेश दिए थे। बीएसए ने इस संबंध में खंड शिक्षाधिकारी से स्पष्टीकरण तलब किया है।

सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) विनय मोहन को शिकायत मिली थी कि विकासखंड विशेश्वरगंज में बीते दिनों चल रहे चार दिवसीय प्रशिक्षण अभियान में खंड शिक्षाधिकारी मनमोहन सिंह द्वारा काफी लापरवाही बरती गई। रविवार को दोपहर 12 बजे ही प्रशिक्षण समाप्त

कर बीईओ केंद्र से नदारद हो गए। ऐसे में प्रशिक्षण ले रहे शिक्षक भी अपने घरों को चले गए। इसके साथ ही बीईओ चतुर्थ श्रेणी कर्मी से अपना वाहन भी चलवा रहे हैं। बीईओ का वाहन चलाने के कारण चतुर्थ श्रेणी कर्मी मनीष कुमार यादव अपने मूल विद्यालय में कार्य करने के लिए नहीं जा रहे हैं। प्रकरण की जांच करने के लिए सहायक शिक्षा निदेशक द्वारा बीएसए को जांच सौंपी गई है।



सभी बिंदुओं पर होगी जांच



सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) द्वारा उपरोक्त बिंदुओं के तहत जांच करने के लिए पत्र भेजा गया है। सभी बिंदुओं पर खंड शिक्षाधिकारी को नोटिस भेजते हुए स्पष्टीकरण तलब किया गया है। - एआर तिवारी, बीएसए ।

बीएसए ने इस संबंध में खंड शिक्षाधिकारी से स्पष्टीकरण तलब किया है। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment