Wednesday 2 November 2022

बिंदुओं पर प्रशिक्षण में चर्चा की जाएगी

  बिंदुओं पर प्रशिक्षण में चर्चा की जाएगी

 प्रयागराज राज्य शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशिक्षण संस्थान (सीमैट) प्रयागराज में समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत डायट मेंटर, एआरपी (एकेडमिक रिसोर्स पर्सन) और एसआरजी (स्टेट रिसोर्स पर्सन) का सहयोगात्मक पर्यवेक्षण पर आधारित चार दिवसीय पुनर्बोधात्मक प्रशिक्षण मंगलवार से शुरू हो गया है। यह प्रशिक्षण 19 चक्रों में 18 जनवरी तक चलेगा और प्रदेश भर के 5500 डायट मेंटर, एआरपी और एसआरजी को प्रशिक्षित किया जाएगा।

मंगलवार को सीमैट सभागार में चार दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रथम चक्र का शुभारंभ करते हुए निदेशक दिनेश सिंह ने कहा कि एआरपी को विद्यालय भ्रमण से पूर्व अपनी तैयारी और आकड़ों का विश्लेषण करने की जरूरत

है। प्रशिक्षण की रूपरेखा राज्य परियोजना कार्यालय, समग्र शिक्षा, गुणवत्ता प्रकोष्ठ स्कूली शिक्षा, सीमैट, लर्निंग फाउंडेशन, विक्रमशिला फाउंडेशन और यूनीसेफ इंडिया के सहयोग से तैयार हुआ है। राज्य परियोजना कार्यालय से आए राघव कात्याल ने कहा कि हमें निपुण लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए सहयोगात्मक सुपरविजन का कार्य करना होगा। कार्यक्रम समन्यवक प्रभात कुमार मिश्र ने कहा कि टीम बिल्डिंग, नेगोसिएयशन स्किल, ब्लाक स्तरीय आकड़ों का विश्लेषण, दक्षता आधारित आकलन आदि बिंदुओं पर प्रशिक्षण में चर्चा की जाएगी। इस प्रशिक्षण में आजमगढ़, बाहराइच, बागपत और चित्रकूट के 237 प्रतिभागी है। इस मौके पर पवन सावंत, सरदार अहमद, बीआर आबिदी आदि थे।


 

बिंदुओं पर प्रशिक्षण में चर्चा की जाएगी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment