Thursday, 24 November 2022

21 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच फिरोजाबाद के साथ ही प्रदेश के 39 जिलों में एसटीएच प्रिवेलेंस सर्वे

 

21 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच  फिरोजाबाद के साथ ही प्रदेश के 39 जिलों में एसटीएच प्रिवेलेंस सर्वे 


 फिरोजाबाद जिले के परिषदीय स्कूलों में स्वास्थ्य विभाग की पहल पर रेंडम सर्वे होगा। एसटीएच प्रिवेलेंस सर्वे के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से सहयोगी संस्था एविडेंस एक्शन को जिम्मेदारी दी गई है। स्वास्थ्य विभाग ने बेसिक शिक्षा विभाग से सर्वे में सहयोग के लिए पत्र लिखा है। सर्वे के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम बच्चों में संक्रमण की स्थिति का पता लगाएगा।



बीएसए अंजली अग्रवाल ने बताया कि परिषदीय स्कूलों में बच्चों को बीमारियों के प्रति जागरूक करने के साथ ही 21 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच  फिरोजाबाद के साथ ही प्रदेश के 39 जिलों में एसटीएच प्रिवेलेंस सर्वे करेगा। स्वास्थ्य विभाग बच्चों की कृमि जनित बीमारियों की जांच करेगा।

चुनिंदा परिषदीय स्कूलों में मिट्टी के जरिए फैलने वाले कृमि सर्वे (स्वाइल ट्रांसमिटेड हेलमिन्थ्स प्रिवेलेंस सर्वे) के जरिए बच्चों की सेहत की जांच होगी। स्कूलों में चुनिदा बच्चों को रैंडम आधार पर जांच होगी। स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी संस्था के लोग बच्चों के स्टूल (मल) के नमूने एकत्र करेंगे नमूने का माइक्रोस्कोपिक केंद्रों में सूक्ष्म परीक्षण होगा।


21 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच फिरोजाबाद के साथ ही प्रदेश के 39 जिलों में एसटीएच प्रिवेलेंस सर्वे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment