Thursday 27 October 2022

Primary ka guru :बीएड की पूल काउंसिलिंग सात नवम्बर से, अभ्यर्थी बदल सकेंगे अपना कॉलेज

 Primary ka guru :बीएड की पूल काउंसिलिंग सात नवम्बर से, अभ्यर्थी बदल सकेंगे अपना कॉलेज



बरेली। रुहेलखंड विश्वविद्यालय अब सात नवंबर से बीएड की पूल काउंसिलिंग कराने की तैयारी में जुट गया है। इसके जरिये विद्यार्थी कॉलेज की च्वॉइस बदल सकेंगे। विश्वविद्यालय को उम्मीद है कि इसमें एक लाख से अधिक विद्यार्थी शामिल होंगे। आखिर में डायरेक्ट काउंसिलिंग होगी। इससे विद्यार्थी कॉलेजों में सीधे दाखिला ले सकेंगे। इसके लिए 560 रुपये शुल्क जमा करना होगा।




 
इस समय बीएड काउंसिलिंग का चौथा चरण चल रहा है, लेकिन काउंसिलिंग में करीब एक लाख विद्यार्थी ही शामिल हो पाए हैं। सात नवंबर से पूल काउंसिलिंग शुरू होगी, जो एक सप्ताह चलेगी। विश्वविद्यालय का तर्क है कि पिछले साल लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से बीएड की काउंसिलिंग कराई गई थी। शुरुआती चरण में काउंसिलिंग की रफ्तार धीमी रही, लेकिन पूल काउंसलिंग में काफी संख्या में विद्यार्थी शामिल हुए। डायरेक्ट काउंसिलिंग का रिकॉर्ड भी एक लाख से अधिक का रहा था।

पूल काउंसलिंग सात नवम्बर से
पूल काउंसिलिंग सात नवंबर से होगी। इसमें विद्यार्थी कॉलेज च्वॉइस भी बदल सकते हैं। उम्मीद है कि विद्यार्थी इसमें बड़ी संख्या में हिस्सा लेंगे। – प्रो. पीबी सिंह, राज्य समन्वयक, बीएड प्रवेश परीक्षा, रुहेलखंड विश्वविद्यालय



Primary ka guru :बीएड की पूल काउंसिलिंग सात नवम्बर से, अभ्यर्थी बदल सकेंगे अपना कॉलेज Rating: 4.5 Diposkan Oleh: NEWS

0 comments:

Post a Comment