Tuesday 18 October 2022

चिकित्सा योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा

  चिकित्सा योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा 

लखनऊ। राज्य कर्मचारियों को पं. दीनदयाल उपाध्याय कैशलेस

 चिकित्सा योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। अभी तक ज्यादातर कर्मचारियों के कार्ड नहीं बने हैं। वहीं कुछ विभागों के पद ही योजना के पोर्टल से गायब हैं। इनमें से सबसे ज्यादा पद सिंचाई विभाग के हैं।

ऐसे में इस विभाग में संगणक / कंप्यूटर के अलावा मुंशी, हेड मुंशी, डिप्टी रेवेन्यू अफसर, जिलेदार, जल लेखा सहायक, वरिष्ठ जल लेखा सहायक के पद पर कार्यरत कर्मचारियों को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। ये कर्मचारी योजना का लाभ लेने के लिए कार्ड बनवाने का दावा नहीं कर पा रहे हैं।



जल लेखा सहायक संघ के प्रांतीय महामंत्री प्रशांत कुमार त्रिपाठी, अभय शुक्ला व शोभनाथ सिंह का कहना है कि चिकित्सा योजना के पोर्टल पर कर्मचारियों का पंजीकरण नहीं होने के संबंधी शिकायत वहां दर्ज नंबर पर की गई तो विभागाध्यक्ष से संपर्क करने को कहागया है। स्थिति यह है कि बड़ी संख्या में कर्मचारी पंजीकरण के लिए भटक रहे हैं।

वहीं उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष हरिशरण मिश्र का कहना है कि पोर्टल पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में फिजियोथैरेपी टेक्नीशियन का पद भी दर्ज नहीं है। ऐसे में इस विभाग के कर्मचारी भी परेशान हैं। उनके मुताबिक यह समस्या अन्य विभागों की भी हो सकती है। इसके अलावा योजना में सेवानिवृत्त कर्मचारियों के कार्ड भी नहीं बन पा रहे। इस संबंध में एसोसिएशन ने अपर मुख्य सचिव कार्मिक से मिलकर पोर्टल पर गायब पदनाम दर्ज कराने, कार्ड बनवाने व अन्य दिक्कतें दूर कराने की मांग की है।


 


चिकित्सा योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment