Wednesday 28 September 2022

Big News: केंद्रीय कर्मचारियों को मिली सौगात, 4 फीसदी बढ़ा महंगाई भत्ता

 Big News: केंद्रीय कर्मचारियों को मिली सौगात, 4 फीसदी बढ़ा महंगाई भत्ता

 7th Pay Commission: मोदी सरकार (Modi Government) ने 1 करोड़ से ज्यादा केंद्रीय कर्मचारी (Central Government Employees)  और पेंशनर्स ( Pensioners) को त्योहारों पर सौगात दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक ( Cabinet Meeting) में महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला किया है.  डीए (Dearness Allowance) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी गई है और इसे 34 फीसदी से बढ़ाकर 38 फीसदी कर दिया गया है.







ये बढ़ोतरी जुलाई से लेकर दिसंबर 2022 के लिए मान्य होगा. कर्मचारियों और पेंशनर्स को 38 फीसदी के हिसाब से महंगाई भत्ते और राहत का लाभ मिलेगा. ये बढ़ोतरी 7 वें केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत स्वीकृत फार्मूले पर आधारित है.

केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले
अभी केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को 34 प्रतिशत के हिसाब से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है. लेकिन कमरतोड़ महंगाई के मद्देनजर सरकार इसे 4 प्रतिशत बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया है. केंद्रीय कर्मचारियों को अक्टूबर के वेतन के साथ में नए महंगाई भत्ते का पूरा पेमेंट किया जाएगा. अक्टूबर के महीने में कर्मचारियों को उनका पिछले 3 महीने का सारा एरियर भी दिया जाएगा

Big News: केंद्रीय कर्मचारियों को मिली सौगात, 4 फीसदी बढ़ा महंगाई भत्ता Rating: 4.5 Diposkan Oleh: NEWS

0 comments:

Post a Comment