Thursday 14 July 2022

महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने सोमवार को अपर राज्य सूचना विज्ञान अधिकारी को पत्र जारी

 महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने सोमवार को अपर राज्य सूचना विज्ञान अधिकारी को पत्र जारी


पडरौना, महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने सोमवार को अपर राज्य सूचना विज्ञान अधिकारी को पत्र जारी कर संभावित स्थानांतरण के मद्देनजर ऑनलाइन पोर्टल पर तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। इस पत्र के जारी होते ही दूसरे ब्लॉक में तैनात शिक्षकों में अपने क्षेत्र के विद्यालयों में स्थानांतरण की उम्मीद परवान चढ़ने लगी है।



जिले में कुल 2664 परिषदीय स्कूल संचालित हैं। इसमें तैनात शिक्षकों में से करीब एक हजार शिक्षक दूसरे ब्लॉक में जाने तथा करीब तीन हजार से अधिक शिक्षक दूसरे जिले में जाने की तैयारी में हैं। शिक्षक अपने बीआरसी पर जाकर मानव संपदा पोर्टल पर सर्विस बुक में हुई त्रुटि को सही करवाने में लग गए हैं.


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि मानव संपदा पोर्टल के आधार पर ही ऑनलाइन स्थानांतरण की प्रक्रिया होगी। महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने निर्देश दिए हैं कि सभी प्रकार के स्थानांतरण मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से ही होंगे। शिक्षकों के मानव संपदा आईडी से ही स्थानांतरण पोर्टल पर लॉग इन की जाएगी। स्थानांतरण पोर्टल पर शिक्षक वही सूचना अलग से दर्ज करेंगे, जो उनके मानव संपदा पोर्टल पर नहीं होगा। स्थानांतरण की प्रक्रिया बेसिक शिक्षा विभाग के शासनादेश के अनुसार ही होगा।


बेसिक शिक्षा विभाग ने प्रत्येक विद्यालय के छात्र संख्या और शिक्षकों के संबंध में डाटा तैयार करा लिया है। अगर कोई शिक्षक स्थानांतरण के लिए आवेदन करता है तो उसे कम से कम एक या अधिक से अधिक पांच ब्लॉक या जनपदों का चयन करना पड़ेगा, जिसमें वह स्थानांतरण के लिए इच्छुक है।

महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने सोमवार को अपर राज्य सूचना विज्ञान अधिकारी को पत्र जारी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment