Tuesday 12 July 2022

विधानसभा चुनाव में एक राजनैतिक दल के समर्थन में प्रचार

  विधानसभा चुनाव में एक राजनैतिक दल के समर्थन में प्रचार 

 विधानसभा चुनाव में एक राजनैतिक दल के समर्थन में प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अमर्यादित टिप्पणी करने के मामलेे में निलंबित चल रहे कंपोजिट विद्यालय सराय ख्वाजा बहरिया के शिक्षक अजीत यादव की सेवा समाप्त कर दी गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने शिक्षक की बर्खास्तगी से संबंधित आदेश जारी कर दिया है।



इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एवं शिक्षक अजीत कुमार यादव पर आरोप थे कि विधानसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी संदीप यादव के लिए जनसंपर्क, जनसभा एवं प्रचार-प्रसार में सक्रिय भागीदारी की और सार्वजनिक मंच से सरकार की आलोचन करने के साथ सांविधानिक पदों पर आसीन जनप्रतिनिधियों के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी की। इस आरोप के आधार पर मामले की जांच कौड़िहार के खंड शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश मिश्र को सौंपी गई थी।


जांच के दौरान शिक्षक अजीत कुमार यादव को जनसंपर्क, जनसभा एवं प्रचार-प्रसार करने, सांविधानिक पदों पर आसीन व्यक्तियों/जनप्रतिनिधियों के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने, इस मसले पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से जारी स्पष्टीकरण का जवाब न देने, पदीय दायित्वों के प्रति लापरवाही बरते जाने और अध्यापक आचरण सेवा नियमावली के विरुद्ध कार्य करने का दोषी पाया गया है। बीएसए ने जांच अधिकार की रिपोर्ट पर शिक्षक अजीत यादव की सेवा समाप्ति का आदेश जारी कर दिया है।

विधानसभा चुनाव में एक राजनैतिक दल के समर्थन में प्रचार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment