Friday 29 July 2022

शिक्षक के ससुरालियों और परिजनों से पूछताछ कर बयान दर्ज किए।

 शिक्षक के ससुरालियों और परिजनों से पूछताछ कर बयान दर्ज किए।


 तिर्वा (कन्नौज)। पुलिस हिरासत मैं जालौन के शिक्षक को मौत की एसआईटी ने जांच शुरू की है। तिर्वा कोतवाली में घटनास्थल का एसआईटी ने निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस कर्मियों, शिक्षक के ससुरालियों और परिजनों से पूछताछ कर बयान दर्ज किए।


जनपद जालौन के गौसा गांव निवासी शिक्षक पर्वत सिंह उर्फ अनिल सिंह 20 मार्च 2020 को कस्बे के सुखापुर्वा गांव में पत्नी नीरज सिंह को लेने ससुराल आए थे। रात को पर्वत सिंह का पत्नी और ससुरालियों से विवाद हो गया था। शिकायत मिलने पर 112 डायल पुलिस शिक्षक पर्वत सिंह को कोतवाली से आई थी। रात करीब दो बजे कोतवाली शौचालय में पर्वत सिंह का शव फंदे पर लटका मिला था। शिक्षक के पिता श्रीराम ने बहू नीरज समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी मामला तुल पकड़ा तो सोबीसीआईडी निरीक्षक विमलकांत मित्र ने तत्कालीन कोतवाली प्रभारी त्रिभुवन कुमार वर्मा, हेड मोहर्रिर राधेश्याम, पहरेदार आरक्षी अरुण कुमार और मामले की विवेचना कर रहे विवेचक तत्कालीन सदर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विकास राय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की थी।




राहत पाने के लिए निरीक्षक त्रिभुवन कुमार और आरक्षी अरुण कुमार की याचिका दायर की थी। इस पर हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति अश्वनी कुमार मिश्र और न्यायमूर्ति रजनीश कुमार की खंडपीठ ने राज्य सरकार को एसआईटी गठित कर पूरे प्रकरण को निष्पक्ष जांच कराने के निर्देश दिए थे। इससे मंगलवार को एसआईटी पुलिस अधीक्षक, पुलिस अपर अधीक्षक, सीओ इस्पेक्टर कोतवाली पहुंचे। सभी अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद तत्कालीन कोतवाली प्रभारी विभुवन कुमार वर्मा व हेड मुहर्रिर राधेश्याम के बयान दर्ज किए।

शिक्षक के ससुरालियों और परिजनों से पूछताछ कर बयान दर्ज किए। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment