Saturday 16 July 2022

विधायक ने बताया कि विद्यालय की बिल्डिंग जर्जर

 विधायक ने बताया कि विद्यालय की बिल्डिंग जर्जर 


 हमीरपुर। गुरुवार को सदर विधायक डॉ. मनोज प्रजापति ने सराय मोहल्ले में स्थित परिषदीय कंपोजिट विद्यालय का निरीक्षण किया। इसे उन्होंने कुछ दिन पहले ही गोद लिया था।


विधायक ने बताया कि विद्यालय की बिल्डिंग जर्जर है। साथ ही यहां कूड़े का अंबार लगा है। नालियां बजबजाती हुई मिली हैं। कहा कि स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही विद्यालय में साफ सफाई सहित इसकी मरम्मत कराई जाएगी।

बताया कि विद्यालय की मरम्मत की धनराशि आ चुकी है। इस मौके पर बीएसए कल्पना जायसवाल, व्यापार मंडल अध्यक्ष धीरेंद्र गुप्ता, शास्वत ओमर, दीपक मिश्रा, रोहित तिवारी, आकाश मिश्रा, जयप्रकाश ओमर आदि लोग मौजूद रहे।

ग्राम पंचायत कलौली जार के कंपोजिट विद्यालय में घटिया एमडीएम बनाए जाने की शिकायत पर हुई जांच के बाद बीएसए ने प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया है। निलंबन की भनक लगते ही प्रधानाध्यापिका ने शिकायतकर्ताओं के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने की तहरीर ललपुरा थाने में दी है।

कलौली जार निवासी जयराम वर्मा, सुशील उर्फ नागा खंगार ने कंपोजिट विद्यालय में घटिया एमडीएम बनाने की शिकायत बीएसए से की थी। बीएसए ने मामले की जांच बीईओ समर सिंह को सौंपी थी। बीईओ ने 12 जुलाई को गांव पहुंचकर मामले की जांच की थी।

उन्होंने भी मौके पर घटिया एमडीएम पाकर प्रधानाध्यापिका को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्यवाही के संकेत दिए थे. गुरुवार को एबीएसए की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद बीएसए कल्पना जायसवाल ने प्रधानाध्यापिका को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन की भनक लगते ही प्रधानाध्यापिका शाहिदा बेगम ने शिकायतकर्ता जयराम वर्मा एवं सुशील उर्फ नागा के खिलाफ ललपुरा थाना पुलिस को तहरीर सौंपकर सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


विधायक ने बताया कि विद्यालय की बिल्डिंग जर्जर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment