Saturday 16 July 2022

परिषदीय स्कूलों का शैक्षिक सत्र शुरू होने के तीन महीने बाद बच्चों को नई किताबों का वितरण शुरू

 परिषदीय स्कूलों का शैक्षिक सत्र शुरू होने के तीन महीने बाद बच्चों को नई किताबों का वितरण शुरू



 बेसिक शिक्षा के परिषदीय विद्यालयों का शैक्षिक सत्र शुरू होने के तीन महीने बाद बृहस्पतिवार से छात्रों को नई किताबें मिलना शुरू हो गई। बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने कम अपोजिट विद्यालय निराला नगर के बच्चों को निशुल्क किताबें वितरित कर उसकी शुरुआत की।


जिले में परिषदीय विद्यालयों के कक्षा एक से आठ में करीब 190000 बच्चे अध्ययनरत हैं। इनका नया शैक्षिक सत्र एक अप्रैल से प्रारंभ हुआ था। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा नई किताबें उपलब्ध न कराने की वजह से अभी तक बच्चे पुरानी किताबों से ही पढ़ रहे थे। जो बच्चे अगली कक्षा में प्रमोट हो गए थे उनकी पुरानी किताबें लेकर बच्चों को वितरित की गई थी।



अब जिले में नई किताबें आ गई हैं। बृहस्पतिवार को कंपोजिट विद्यालय निराला नगर में एडी बेसिक डॉ मुकेश कुमार सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह और बीईईओ मुख्यालय राजेश सिंह ने निशुल्क किताबें वितरित की।


इसके साथ ही जिले के अन्य ब्लॉकों में भी किताबें पहुंचाई जा रही हैं। बीआरसी व एनपीआरसी कार्यालय में किताबें पहुंचाई जा रही है। यहां से विद्यालयों में किताबें मुहैया कराई जाएंगी। शिक्षकों को निर्देश है कि वे अपने ब्लॉक के कार्यालयों से बच्चों की संख्या के अनुसार किताबें प्राप्त कर उसका वितरण सुनिश्चित कराएं। एक सप्ताह में किताबें वितरित करने के निर्देश दिए गए हैं।

परिषदीय स्कूलों का शैक्षिक सत्र शुरू होने के तीन महीने बाद बच्चों को नई किताबों का वितरण शुरू Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment