Friday 29 July 2022

अवकाश स्वीकृत कराए छुट्टी पर चले जाने के मामले लगातार बढ़ रहे है, जिससे शिक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही है

 अवकाश स्वीकृत कराए छुट्टी पर चले जाने के मामले लगातार बढ़ रहे है, जिससे शिक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही है

कासगंज। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में तैनात शिक्षक व शिक्षा मित्र अब मनमानी नहीं कर सकेंगे विद्यालयों की नियमित रूप से जांच की जाएगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शासन के निर्देश के बाद विभागीय अधिकारियों की टीम निरीक्षण के लिए गठित किया है।



जिले में 1263 परिषदीय स्कूल | संचालित है। इन स्कूलों में पढ़ने  वाले 1.92 लाख बच्चों को गुणवत्ता परक शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए शासन काफी गंभीर है। शिक्षकों के समय से स्कूल न आने, बिना अवकाश स्वीकृत कराए छुट्टी पर चले जाने के मामले लगातार बढ़ रहे है, जिससे शिक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही है।

1 इसको लेकर शासन का रुख काफी गंभीर हो गया है। सुबह आठ बजे से ही स्कूलों का निरीक्षण शुरू हो जाएगा। निरीक्षण प्रेरणा एप के माध्यम से होगा। बीएसए स्वयं तो निरीक्षण करेंगे ही साथ ही बीईओ, सभी समन्वयक विद्यालयों का निरीक्षण करेंगे। कोई भी विद्यालय बिना निरीक्षण के नहीं बचेगा इतना ही नहीं निरीक्षण के दौरान अनियमितताएं सामने आने पर कार्रवाई भी होगी।


अवकाश स्वीकृत कराए छुट्टी पर चले जाने के मामले लगातार बढ़ रहे है, जिससे शिक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही है Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment