Saturday 16 July 2022

शिक्षा क्षेत्र दुबहड़ के शिवपुर दियर स्थित प्राथमिक विद्यालय नं. 5 के निरीक्षण

 शिक्षा क्षेत्र दुबहड़ के शिवपुर दियर स्थित प्राथमिक विद्यालय नं. 5 के निरीक्षण

कार्यभार संभालने के बाद एक्शन में बीएसए मणिराम सिंह बृहस्पतिवार को जिले के आधा दर्जन परिषदीय स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अनुपस्थित मिले एक शिक्षक को निलंबित कर दिया तो दूसरे का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया। इसके अलावा डीबीटी कार्य में शिथिलता, नामांकन कम होने और कायाकल्प नहीं होने पर तीन विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।


शिक्षा क्षेत्र दुबहड़ के शिवपुर दियर स्थित प्राथमिक विद्यालय नं. 5 के निरीक्षण के दौरान सहायक अध्यापक आशुतोष सिंह अनुपस्थित मिले। साथ ही उनके द्वारा डीबीटी कार्य में काफी शिथिलता बरतने और विद्यालय का अब तक कायाकल्प नहीं कराने की शिकायत बीएसए को मिलीं, जिसे गंभीरता से लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आशुतोष सिंह को निलंबित करने का आदेश दिया।



इसके अलावा बीएसए ने शिवपुर दियर स्थित प्राथमिक विद्यालय नंबर तीन और चार के अलावा कंपोजिट विद्यालय का भी निरीक्षण किया, जहां डीबीटी कार्य में शिथिलता, नामांकन के सापेक्ष बच्चों की कम उपस्थिति पर नाराजगी जताते हुए प्रधानाध्यापकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने निर्देश दिया है। साथ ही आधार आपरेटर राजू कुमार प्रसाद के गैर हाजिर होने पर बीएसए ने कड़ी आपत्ति जताई और तत्काल विद्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया। इसके उपरांत बीएसए चकिया के बारी स्थित प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे तथा अनुपस्थित मिले सहायक अध्यापक त्रिपती कुमार का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।

शिक्षा क्षेत्र दुबहड़ के शिवपुर दियर स्थित प्राथमिक विद्यालय नं. 5 के निरीक्षण Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment