Thursday 30 June 2022

काउंसलिंग के लिए विशेष सत्र चलाने की जरूरत है

 काउंसलिंग के लिए विशेष सत्र चलाने की जरूरत है


 लखनऊ सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई), यूपी बोर्ड और -इंडियन सर्टिफिकेट आफ सेकेंड्री एजुकेशन (आइसीएसई) के स्कूलों के प्रधानाचार्यों के साथ मंगलवार को सिटी मांटेसरी स्कूल गोमतीनगर में विद्यार्थी कल्याणकारी योजना संवाद कार्यक्रम किया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं के लिए चलाई जा रहीं कल्याणकारी सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि कोविड की वजह से बच्चों की पढ़ाई पर नकारात्मक असर पड़ा है। उनकी कार्यक्षमता प्रभावित हुई है। ऐसे में सभी स्कूलों को बच्चों की काउंसलिंग के लिए विशेष सत्र चलाने की जरूरत है।


जुलाई में स्कूलों के सत्र शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री के आदेश पर यह कार्यक्रम रखा गया था। ताकि बच्चों को उनके लिए चलाई जा रही सरकारी योजनाओं की जानकारी स्कूल दे सकें। जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्यों से कहा कि वह बच्चों को लाइब्रेरी में बैठने के लिए प्रेरित करें। बच्चों को एक सीमा तक इंटरनेट का सही इस्तेमाल करने के लिए कहें। उन्होंने स्कूलों को मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री बालसेवा योजना, अभ्युदय योजना, छात्रवृत्ति से जुड़ी योजनाओं की भी जानकारी दी।



बच्चों को अखबार पढ़ने के लिए कहें स्कूल

संयुक्त शिक्षा निदेशक सुरेंद्र तिवारी ने कहा कि स्कूल बच्चों को अखबार पढ़ने के लिए कहें।

संचालन जिला विद्यालय निरीक्षक अमरकांत सिंह ने किया। यूपी बोर्ड परीक्षा में मेरिट में स्थान बनाने वाले स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने अपने अनुभव साझा किए। कार्यक्रम में माध्यमिक शिक्षा विभाग के कई अधिकारी उपस्थित रहे।


काउंसलिंग के लिए विशेष सत्र चलाने की जरूरत है Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment