Thursday 30 June 2022

बेसिक स्कूलों के औचक निरीक्षण में गैरहाजिर मिले तीन शिक्षक व शिक्षामित्र, रोका वेतन

  बेसिक स्कूलों के औचक निरीक्षण में गैरहाजिर मिले तीन शिक्षक व शिक्षामित्र, रोका वेतन


उन्नाव, मंगलवार को बीएसए ने बीघापुर इलाके के स्कूलों की हकीकत परखी तो स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था कितनी बेहतर है इसकी हकीकत खुलकर सामने आ गई। बीएसए के निरीक्षण में एक स्कूल का आलम यह रहा कि तीन शिक्षक शिक्षामित्र बीएसए को उपस्थित ही नहीं मिले। जिस पर उनका अग्रिम आदेश तक वेतन मानदेय अवरूद्ध हुआ। वहीं दूसरे स्कूलों पठन पाठन व दूसरी व्यवस्थाओं का हाल खराब मिला। जिस पर बीएसए ने सुधार को आगाह किया।


मंगलवार को बीएसए संजय तिवारी ने सबसे पहले बीघापुर के पाही हरदो प्रावि का दौरा किया। स्कूल में कार्यरत शिक्षक देवानंद, गीतिमा गुप्ता व शिक्षामित्र निर्मला देवी बिना सूचना के अनुपस्थित मिले। जिस पर सभी का वेतन मानदेय रोक तीन दिन में स्पष्टीकरण साक्ष्य सहित कार्यालय में देने के निर्देश दिए। इसके बाद बीएसए ने प्रावि जगदीशपुर, प्रावि ऑव, प्रावि मेहरबानखेड़ा, कंपोजिट स्कूल दुबेपुर, प्रावि पल्हरी का दौरा किया। जिसमें अधिकांश स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति कम मिली। पढ़ाई लिखाई में भी बच्चें कमजोर मिले। इसके अलावा साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाओं का हाल भी असंतोषजनक मिला। बीएसए ने सभी स्कूलों के शिक्षकों को डायरी बनाकर पठन पाठन कार्य कराने को कहा। गांव में रैली निकाल कर नवीन नामांकन में वृद्धि के साथ-साथ अध्यनरत बच्चों की शत-प्रतिशत उपस्थिति कराने के निर्देश दिए।

बेसिक स्कूलों के औचक निरीक्षण में गैरहाजिर मिले तीन शिक्षक व शिक्षामित्र, रोका वेतन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment