Saturday 25 June 2022

मौसम विभाग के अनुसार कल यूपी में मानसून लखनऊ समेत कई जिलों पहुंचेगा, देखे किन-किन जिलों में होगी बारिश

  मौसम विभाग के अनुसार कल यूपी में मानसून लखनऊ समेत कई जिलों पहुंचेगा, देखे किन-किन जिलों में होगी बारिश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh में कड़कती धूप और बादलों की आवाजाही का खेल कई दिनों Day's से बरकरार है। इसके कारण उमस और चिपचिपी गर्मी भी बढ़ गई है। शुक्रवार Friday को भी सुबह से तेज धूप और फिर बादलों ने मौसम  में उमस बढ़ा दी।मौसम विभाग  ने पश्चिमी प्रदेश में अगले दो दिनों तक साफ मौसम और पूर्वी जिलों में गरज- चमक के साथ हल्की बारिश Rain की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग  की मानें तो 26 जून June को मानसून Mansoon लखनऊ समेत कई जिलों District में अपने आगमन की आहट करा देगा। राजधानी समेत कई जिलों District में मूसलधार बारिश Rain की संभावना है।


आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता JP Gupta के अनुसार, मानसून के लिहाज से राजस्थान से होकर बंगाल की खाड़ी की ओर जाने वाली टर्फ लाइन के कारण हवा में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। यह हरियाणा, उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh, बिहार और पश्चिम बंगाल से होकर गुजर रही है। इससे प्रदेश के देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज, बस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र समेत कई जिलों District में मूसलाधार बारिश Rain होने की पूरी उम्मीद है। इन जिलों में येलो अलर्टमौसम विभाग Wethers department की ओर से गरज और चमक के लिए उत्तर प्रदेश के 25 पूर्वी जिलों District में येलो अलर्ट जारी किया है। इनमें कुशीनगर, महाराजगंज, देवरिया, गोरखपुर, बलिया, मऊ, गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, प्रयागराज, जौनपुर, आजमगढ़, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर, बस्ती, अयोध्या, गोंडा, बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और सिद्धार्थ नगर शामिल है।

मौसम विभाग के अनुसार कल यूपी में मानसून लखनऊ समेत कई जिलों पहुंचेगा, देखे किन-किन जिलों में होगी बारिश Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment