Tuesday 28 June 2022

राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में नए शैक्षिक सत्र 2022-23 में दाखिले का आगाज मंगलवार

  राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में नए शैक्षिक सत्र 2022-23 में दाखिले का आगाज मंगलवार

 उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में नए शैक्षिक सत्र 2022-23 में दाखिले का आगाज मंगलवार से होगा। स्नातक, परास्नातक, डिप्लोमा, सर्टिफिकेट व जागरूकता के 118 कार्यक्रमों में प्रवेश होगा। प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में संचालित की जाएगी।




प्रवेश प्रभारी डॉ. ज्ञान प्रकाश यादव ने बताया कि नए सत्र में जिन पाठ्यक्रमों में सीधे प्रवेश दिए जाएंगे, उनमें दाखिला प्रक्रिया मंगलवार से शुरू होगी। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। अभ्यर्थी ऑनलाइन एडमिशन लेने के बाद शुल्क रसीद समेत अन्य दस्तावेज प्रिंट कराके उसके साथ शैक्षिक कागजात लगाकर संबंधित अध्ययन केंद्र पर जमा करें।



नए सत्र में एमबीए, एमसीए, पीएचडी, बीएड में दाखिला प्रवेश परीक्षा के जरिए होगा। इन पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हैं। बीएड विशिष्ट शिक्षा के लिए भारतीय पुनर्वास परिषद (आरसीआई) नई दिल्ली की आपत्ति के बाद विश्वविद्यालय को तत्काल प्रभाव से प्रवेश प्रक्रिया रोकनी पड़ गई और वेबसाइट पर प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की कार्यवाही को भी अग्रिम आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।

राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में नए शैक्षिक सत्र 2022-23 में दाखिले का आगाज मंगलवार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment