Friday 17 June 2022

परिषदीय स्कूल 20 मई से 15 जून तक ग्रीष्म कालीन अवकाश के तहत बंद हो गए थे

  परिषदीय स्कूल 20 मई से 15 जून तक ग्रीष्म कालीन अवकाश के तहत बंद हो गए थे


 (अमेठी)। ग्रीष्म कालीन अवकाश समाप्त होने के बाद गुरुवार को जिले में संचालित 1570 परिषदीय स्कूल में शिक्षण शुरू हुआ। 25 दिन बाद प्राथमिक स्कूलों में पंजीकृत 2.06 लाख नौनिहालों में पहले दिन करीब 32 हजार ही स्कूल पहुंचे। स्कूल पहुंचे बच्चों का प्रवेश द्वार पर शिक्षकों ने तिलक लगाकर स्वागत किया गया।



जिले में कक्षा एक से आठ तक के विद्यार्थियों को शिक्षित करने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से जिले में 1139 प्राथमिक, 234 उच्च प्राथमिक स्कूल, 197 कंपोजिट स्कूल संचालित किए जाते हैं। शैक्षिक सत्र 2021-22 की वार्षिक परीक्षा के बाद प्रवेश लेकर एक अप्रैल से 19 मई तक शिक्षण कार्य करने के बाद सभी परिषदीय स्कूल 20 मई से 15 जून तक ग्रीष्म कालीन अवकाश के तहत बंद हो गए थे।



पहले दिन स्कूल पहुंचने के बाद बच्चे अपने सहपाठियों से मिले तो उनके चेहरे खिल गए। स्कूल के मुख्यद्वार पर शिक्षकों ने बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत किया। शिक्षकों ने बच्चों को पढ़ाई के साथ योगा क्रिया कराने के बाद होमवर्क देने के साथ खेलकूद का भी मौका दिया गया। इतना ही नहीं मध्यान्ह भोजन योजना के तहत बच्चों को मेन्यू के अनुसार दोपहर के भोजन में मौसमी सब्जी व रोटी दी गई।

परिषदीय स्कूल 20 मई से 15 जून तक ग्रीष्म कालीन अवकाश के तहत बंद हो गए थे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment