Friday 27 May 2022

बेसिक शिक्षा विभाग के अधीन परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत दो शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दी गई

 बेसिक शिक्षा विभाग के अधीन परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत दो शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दी गई


औरैया, बेसिक शिक्षा विभाग के अधीन परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत दो शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दी गई है। दोनों शिक्षक बीते 8 माह से निलंबित चल रहे थे और बीएसए के अनुसार उनकी ओर से आरोप पत्र का जवाब भी नहीं दिया गया था। शिक्षकों का कहना है कि निलंबन का कोई आरोप पत्र न प्राप्त कराया गया और न ही सेवा समाप्ति का कोई आदेश मिला है।


अछल्दा विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय दिलीपपुर में सहायक अध्यापक देवेंद्र प्रताप सिंह और औरैया सदर विकास खंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सिखरना में प्रधानाध्यापक ओम जी पोरवाल की सेवा समाप्त कर दी गई है। बीएसए चंदना राम इकबाल यादव ने दोनों शिक्षकों की सेवा समाप्त करने के संबंध में दो मई को आदेश जारी कर दिया था। मगर करीब 3 सप्ताह से अधिक समय बीतने के बाद सेवा समाप्ति का आदेश वायरल होने पर मामला चर्चा में आया। दोनों ही शिक्षकों पर दो बार अलग-अलग खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ अभद्रता करने के मामले में मुकदमा दर्ज होने और निलंबन के दौरान दिए गए आरोप पत्र का जवाब न देने का आरोप विभागीय स्तर से लगाया गया है। जिन दो शिक्षकों को निलंबित किया गया है, उनमें ओम जी पोरवाल यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष और देवेंद्र प्रताप सिंह मंडल अध्यक्ष हैं। सेवा समाप्ति के पत्र में बीएसए की और से दोनों शिक्षकों पर कार्यालय में घुसकर आए दिन बवाल करने और भीड़ जमा कर अधिकारियों के साथ अभद्रता करने का भी आरोप लगाया गया है। दोनों ही शिक्षकों पर आपराधिक मुकदमें भी दर्ज होना बताया गया है। सेवा समाप्ति के दायरे में आने वाले दोनों ही शिक्षकों का कहना है, अभी तक इस तरह का कोई आदेश विभाग की ओर से प्राप्त नहीं कराया गया है।

बेसिक शिक्षा विभाग के अधीन परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत दो शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दी गई Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment