Thursday 5 May 2022

नामांकन लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास जारी २० मई तक बढ़ा दी गई है

 नामांकन लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास जारी २० मई तक बढ़ा दी गई है

आजमगढ़। पिछले चार अप्रैल को शुरू किए गए स्कूल चलो अभियान के तहत परिषदीय विद्यालयों में कक्षा एक से आठ तक की कक्षाओं में नामांकन चल रहे हैं।


एक अप्रैल से चल रहे नामांकन में 30 अप्रैल 53157 दाखिले हो चुके हैं और नामांकन की प्रक्रिया अभी जारी है। धीमी गति के कारण बेसिक शिक्षा विभाग आजमगढ़ प्रदेश में 47वें स्थान पर है।



शासन के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश में इस समय स्कूल चलो अभियान के तहत 6 वर्ष के ऊपर के सभी बच्चों का शत प्रतिशत नामांकन कराया जा रहा है। इसलिए शिक्षा पहुंचा है। विभाग के अधिकारी व शिक्षक सभी घर-घर जाकर अभिभावकों को सभी बच्चों के नामांकन के लिए जागरूक कर रहे हैं। सीधे बच्चों के अभिभावकों से संवाद कर परिषदीय विद्यालयों में नामांकन

कराने हेतु प्रेरित किए जाने का दावा तो कर रहे लेकिन इसका परिणाम कुछ खास बेहतर नजर नहीं आ रहा है। शासन द्वारा जारी सूची को आधार माने तो जिले को 81181 नवीन नामांकन का लक्ष्य दिया गया है। जिसमें 30 अप्रैल तक कुल 53157 नवीन नामांकन हुए, यानी 65.48 प्रतिशत बच्चों का नामांकन बताया जा रहा है। इस सूची के आधार पर जिला बेसिक शिक्षा विभाग आजमगढ़ 47वें स्थान पर पहुंचा है.


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि यह अभियान अभी समाप्त नहीं हुआ है, यह आगे भी गतिमान रहेगा। 20 मई तक हम अपने निर्धारित लक्ष्य को को पूरा करने का प्रयास करेंगे।

नामांकन लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास जारी २० मई तक बढ़ा दी गई है Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment