Thursday 5 May 2022

बहुत ज्यादा गर्मी होने की वजह से आगरा परिषदीय विद्यालय का छात्र हुआ बिहाेश हालत देखकर सभी शिक्षकों के होश उड़े

 बहुत ज्यादा गर्मी होने की वजह से आगरा परिषदीय विद्यालय का छात्र हुआ बिहाेश हालत देखकर सभी शिक्षकों के होश उड़े

आगरा के कागारौल में गांव महुअर के परिषदीय विद्यालय में बुधवार को उमसभरी गर्मी के कारण बच्चे सुबह से ही परेशान रहे। इस दौरान स्कूल स्टाफ के होश उस समय उड़ गए, जब कक्षा 8वीं का बच्चा गर्मी के कारण गस खाकर गिर गया। बच्चे के बेहोश होते ही  शिक्षक शिक्षिकाओं के हाथ पांव फूल गए। बच्चे के चेहरे पर पानी छिड़का, जिसके बाद वह होश में आया।



 गांव महुअर के परिषदीय विद्यालय का ये मामला बताया जा रहा है। इस स्कूल में कक्षा 8वीं का छात्र विनय कुमार बुधवार को क्लास से बाहर निकलकर  पानी पीने के लिए बाहर जा रहा था, तभी वह गस खाकर जमीन पर गिर पड़ा। बच्चों को बेहोश देख स्कूल स्टाफ में हड़कंप मच गया। शिक्षक  शिक्षिकाओं ने उसके चेहरे पर पानी छिड़का। इसके बाद वह होश में आया। विनय के होश में आने के बाद शिक्षिकाओं ने राहत की सांस ली।  


राष्ट्रवादी शिक्षक महासंघ के जिलाध्यक्ष कीर्तिपाल सिंह ने कहा कि स्कूल में बिजली व्यवस्था नहीं होने के कारण बच्चा गस खाकर बेहोश हुआ। एसडीओ किरावली से स्कूल में बिजली के कनेक्शन के लिए  कहा जाएगा।  उन्होंने कहा कि अगर कनेक्शन नहीं किया तो एसडीओ का घेराव करेंगे।

बता दें आगरा में लू के थपेड़ों व प्रचंड गर्मी से बेहाल जन सामान्य के लिए जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने आगामी दिनों के लिए मंगलवार को एडवाइजरी जारी की। कूड़ी धूप में लोगों से घर बाहर नहीं निकलने, खासतौर पर दोपहर 12 से तीन बजे तक बाहर निकलने से परहेज करने के लिए कहा गया है।

बहुत ज्यादा गर्मी होने की वजह से आगरा परिषदीय विद्यालय का छात्र हुआ बिहाेश हालत देखकर सभी शिक्षकों के होश उड़े Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment