Monday 16 May 2022

मंत्रियों सुशासन का पाठ पढ़ाएंगे, बल्कि यूपी की रिपोर्ट भी ले सकते हैं।

  मंत्रियों  सुशासन का पाठ पढ़ाएंगे, बल्कि यूपी की रिपोर्ट भी ले सकते हैं। 


 लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को नेपाल से लौटकर लखनऊ आएंगे। यहां मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर वह योगी सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। न सिर्फ उन्हें जनता की सेवा के लिए सुशासन का पाठ पढ़ाएंगे, बल्कि यूपी की रिपोर्ट भी ले सकते हैं। सभी मंत्री सौ दिन और छह माह की कार्ययोजना के साथ ही मंडलों के भ्रमण का ब्योरा लेकर जाएंगे।



बुद्ध जयंती पर सोमवार को नेपाल के लुंबिनी जा रहे प्रधानमंत्री वापसी में लखनऊ आएंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, वह शाम को लगभग छह बजे मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच-कालिदास मार्ग पहुंचेंगे। यहां उनका प्रवास लगभग तीन घंटे का होगा, जिसमें 45 मिनट आरक्षित रखा गया है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित मंत्रियों के साथ बैठक और रात्रिभोज करेंगे।


सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री की प्रस्तावित बैठक को देखते हुए मंत्रियों को पिछली कैबिनेट बैठक में ही कह दिया गया था कि अपने-अपने विभाग की सौ दिन और छह माह की कार्ययोजना लेकर पीएम मोदी की बैठक में आना होगा। इसके अलावा मंत्री जो मंडल प्रभारी के रूप में जिलों का भ्रमण कर रहे हैं, उसकी रिपोर्ट भी अपने पास रखें। मोदी मंत्रियों से उनके विभाग के बारे में संक्षेप जानकारी ले सकते हैं। हालांकि, कहा गया है कि एक मंत्री को लगभग चार-पांच मिनट में ही अपनी बात रखनी होगी।


दरअसल, योगी सरकार 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ही कार्ययोजना बनाकर काम कर रही है। विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा द्वारा जारी लोक कल्याण संकल्प पत्र के अधिकांश संकल्पों को 2024 तक पूरा करने का इरादा है। ऐसे में प्रधानमंत्री यूपी की तैयारी परखने के साथ ही जनविश्वास पर खरा उतरने के लिए मंत्रियों को गुरुमंत्र दे सकते हैं। रात नौ बजे वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

मंत्रियों सुशासन का पाठ पढ़ाएंगे, बल्कि यूपी की रिपोर्ट भी ले सकते हैं। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment