Thursday 5 May 2022

लखनऊ बुलंदशहर बीएसए को कारण बताओ नोटिस जारी जाने क्या है पूरा मामला

 लखनऊ बुलंदशहर बीएसए को कारण बताओ नोटिस जारी जाने क्या है पूरा मामला

लखनऊ, बुलंदशहर के बेसिक शिक्षा अधिकारी अखंड प्रताप सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करके स्पष्टीकरण मांगा गया है। वहीं, प्रयागराज के पूर्व बीएसए संजय कुमार कुशवाहा को प्रतिकूल प्रविष्टि देकर अनुशासनिक कार्यवाही खत्म कर दी गई है। संजय इन दिनों बेसिक शिक्षा अधिकारी के पद पर फतेहपुर जिले में कार्यरत हैं।


बुलंदशहर के बीएसए सिंह पर सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के तहत आवेदक जैनेंद्र कुमार गुप्ता को सूचना उपलब्ध न कराने पर आवेदक ने उप्र सूचना आयोग लखनऊ में अपील की। आयोग ने बीएसए को स्वयं उपस्थित होने के निर्देश दिए। सूचना देने में विलंब होने पर शासन ने स्पष्टीकरण मांगा। बीएसए के जवाब को संतोषजनक नहीं पाया। उन्हें जनसूचना के क्रियान्वयन में शिथिलता बरतने का दोषी पाया है।


बेसिक शिक्षा के विशेष सचिव आरवी सिंह ने अनुशासनिक कार्यवाही के तहत बीएसए को नोटिस देकर 15 दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। प्रयागराज जिले में सहसमन्वयक के पद पर चयन संबंधी अनियमितता व अभ्यर्थियों की उत्तर पुस्तिका पर अंकित अंकों में फेरबदल करने की गंभीर अनियमितता पर शासन ने तत्कालीन बीएसए संजय कुमार कुशवाहा के विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही शुरू की थी इस मामले की जांच मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक कानपुर मंडल को सौंपी थी। जांच में बीएसए पर लगे आरोप सही नहीं पाए गए। विशेष सचिव ने पूर्व बीएसए को प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए अनुशासनिक कार्यवाही खत्म करने का निर्णय लिया गया।

लखनऊ बुलंदशहर बीएसए को कारण बताओ नोटिस जारी जाने क्या है पूरा मामला Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment