Sunday 29 May 2022

योगी सरकार की तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का शुभारंभ तीन जून

  योगी सरकार की तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का शुभारंभ तीन जून 

लखनऊ, । योगी सरकार की तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का शुभारंभ तीन जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। समारोह में शामिल होने के बाद देश-विदेश के कई बड़े उद्यमी और औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधि आ रहे हैं। इसके साथ ही सरकार ने तय किया है कि उसी दिन सभी 75 जिलों में एक से तीन करोड़ रुपये तक की निवेश परियोजनाओं का भूमिपूजन समारोह कराया जाएगा। वहां लखनऊ में होने जा रहे समारोह का सीधा प्रसारण भी कराया जाएगा।



उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था बनाने के संकल्प के साथ ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी आयोजित की जा रही है। इसमें 70 हजार करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं का भूमिपूजन करने का लक्ष्य है। सरकार की ओर से देश के सभी प्रमुख उद्योगपतियों को निमंत्रण भेजा गया है। कार्यक्रम स्थल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान का निरीक्षण करने के बाद औद्योगिक विकास विभाग के मंत्री नंदगोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने तैयारियों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का आयोजन केवल लखनऊ नहीं, बल्कि प्रदेश के सभी 75 जिलों में होगा।


वहां एक करोड़ से तीन करोड़ रुपये तक निवेश करने वाले उद्यमियों के लिए समारोह होगा और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इस तरह जिलों से भी उद्यमी सीधे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-3 से जुड़ सकेंगे। इसके लिए सभी तैयारियां कर ली जाएं। नंदी ने कहा कि कार्यक्रम में आने के लिए प्रत्येक उद्यमी को व्यक्तिगत रूप से ईमेल भेजा जाए। लाइजन अफसर की तैनाती करें, जो उद्यमियों और अतिथियों को हर जानकारी देने के साथ ही समस्या का समाधान कर सके।


योगी सरकार की तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का शुभारंभ तीन जून Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment