Saturday 16 April 2022

परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाओं को मार्च महीने का वेतन भुगतान नहीं हुआ

 परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाओं को मार्च महीने का वेतन भुगतान नहीं हुआ

 पीलीभीत,  उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाओं को मार्च महीने का वेतन भुगतान नहीं हुआ है, जिससे उनके सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है। अभी तक वेतन भुगतान के संबंध में किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बेसिक शिक्षा विभाग की वित्त एवं लेखाधिकारी का स्थानांतरण हो जाने के बाद से समय पर शिक्षक-शिक्षिकाओं को वेतन का भुगतान नहीं मिल पा रहा है। उनका चार्ज माध्यमिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी सर्वेश कुमार मिश्र को सौंपा गया।





वह भी सेवानिवृत्त हो चुके हैं। ऐसे में परिषदीय स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिकाओं को मार्च महीने का वेतन भुगतान नहीं हो पाया है। अप्रैल महीना आधा बीतने को है, लेकिन वेतन भुगतान की दिशा में कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। वेतन न मिलने की वजह से शिक्षक-शिक्षिकाओं की ऋण की किश्त अदायगी नहीं हो पा रही है। बच्चों की एडमीशन फीस और कोर्स नहीं ले पा रहे हैं। उनके सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है। शिक्षक-शिक्षिकाओं में वेतन न मिलने को लेकर रोष पनप रहा है। उप्र महिला शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष अनीता तिवारी कहती हैं कि वित्त एवं लेखाधिकारी के न होने की वजह से हर महीने वेतन भुगतान को लेकर समस्या आती है। किसी भी महीने में समय पर वेतन नहीं मिलता है। इस संबंध में बीएसए को अवगत कराया जा चुका है। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाओं को मार्च महीने का वेतन भुगतान नहीं हुआ Rating: 4.5 Diposkan Oleh: NEWS

0 comments:

Post a Comment