Saturday 16 April 2022

शिक्षिका से मेडिकल लीव अवकाश के नाम पर रुपये मांगने का ऑडियो वाट्सएप पर वायरल शिक्षक सस्पैंड

 बुधवार सुबह एक शिक्षक द्वारा शिक्षिका से मेडिकल लीव के साथ में अन्य अवकाश के नाम पर रुपये लेने का ऑडियो वायरल होने के बाद में बीएसए ने सख्त कार्रवाई करते हुए शिक्षक को निलंबित कर जांच बैठा दी है। शिक्षक को उनके मूल स्कूल में संबद्ध किया गया है। वहीं वायरल ऑडियो काफी पुराना बताया जा रहा है, इसमें शिक्षक के साथ में शिक्षक के स्कूल में तैनात एक शिक्षिका के परिजन की आवाज बताई जा रही है। विभाग द्वारा इस कार्रवाई से शिक्षा विभाग के कई शिक्षकों में खलबली मची हुई है।

धवार सुबह शिक्षकों के ग्रुप पर एक महिला शिक्षक नेता ने ऑडियो को पोस्ट किया। इसमें मेडिकल लीव के साथ में बाल्य देखभाल तथा ऑडिट के नाम पर रुपये की मांग की जा रही थी। मामला बीएसए के संज्ञान में पहुंचा तो बीएसए अंजली अग्रवाल ने इसकी जांच कराई। प्रारंभिक जांच में ऑडियो में आवाज नारखी के ही एक शिक्षक की पाई गई, वहीं जांच में पता चला कि उक्त बातचीत कॉलेज में तैनात एक शिक्षिका के किसी परिजन से की जा रही है। इस पर बीएसए ने सख्त रुख अपनाते हुए नगला सिकंदर के सहायक अध्यापक विजय सिंह को निलंबित करते हुए मूल स्कूल में संबद्ध किया है। इसके साथ में उक्त शिक्षक की जांच खंड शिक्षाधिकारी मदनपुर को सौंपी है।



शिक्षिकाओं का वेतन रोक बैठाई जांचवहीं हिन्दुस्तान द्वारा किए गए शिक्षिकाओं के स्कूल न आने के खुलासे को भी बीएसए ने गंभीरता से लिया है। गढ़ी हटी की शिक्षिका रोजी सिंह का वेतन रोकते हुए इसकी जांच खंड शिक्षाधिकारी विनय भदौरिया को सौंपी है। वहीं इसके साथ में परीक्षितपुर में तैनात शिक्षिका साधना शर्मा का भी वेतन रोक दिया है। साधना शर्मा को स्पष्टीकरण के साथ में बीएसए ने दफ्तर में तलब किया है।

ब्लॉक की सियासत में उछला मामला

उक्त ऑडियो भी पुराना बताया जा रहा है। ऑडियो के अब वायरल होने के पीछे ब्लॉक की सियासत बताई जा रही है। शिक्षक नेताओं के बीच चल रही आपसी खींचतान के बीच यह ऑडियो वायरल हुई है। शिक्षकों के बीच छिड़ी इस जंग की ब्लॉक में खासी चर्चा है।

शिक्षिका से मेडिकल लीव अवकाश के नाम पर रुपये मांगने का ऑडियो वाट्सएप पर वायरल शिक्षक सस्पैंड Rating: 4.5 Diposkan Oleh: rinku

0 comments:

Post a Comment