Saturday 16 April 2022

मेरठ शिवलोकपुरी कॉलोनी में थप्पड़ मारने से गुस्साए पति ने शिक्षिका पत्नी को हथौड़े से पीटकर मार डाला

 मेरठ/कंकरखेड़ा। हिटी। कंकरखेड़ा की शिवलोकपुरी कॉलोनी में थप्पड़ मारने से गुस्साए पति ने हथौड़े से पीटकर पत्नी की हत्या कर दी। गुस्सा निकालने के लिए आरोपी ने चाकू से महिला की गर्दन काट डाली और शरीर पर वार भी किए। वारदात के दौरान आरोपी ने पत्नी के मुंह पर हथौड़ा मारा और इसके बाद खुद ही थाने पहुंचकर पुलिस को वारदात की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

शिवलोकपुरी कॉलोनी निवासी देवेंद्र सिंह की 13 साल पहले श्रद्धापुरी सेक्टर-3 निवासी प्रतिमा से लव मैरिज हुई थी। प्रतिमा सरधना के नानू गांव स्थित माध्यमिक विद्यालय में अंग्रेजी की शिक्षिका थी। देवेंद्र शराब पीने का आदी है और इसी बात को लेकर कई बार पति-पत्नी में विवाद हो चुका है। गुरुवार सुबह करीब 7.30 बजे दोनों के बीच विवाद हुआ। इस दौरान मारपीट हो गई और महिला ने भी पति को थप्पड़ मार दिया। इससे गुस्साए देवेंद्र ने अपनी पत्नी के सिर पर हथौड़े से कई वार कर लहूलुहान कर दिया। इसके बाद घायल पत्नी की गर्दन चाकू से काट दी। जब तक पत्नी की सांसें नहीं रुकी, तब तक आरोपी ने उसे यातनाएं दीं। घटना के समय 10 साल का बेटा आशु बराबर वाले कमरे में सो रहा था। हत्या करने के बाद आरोपी देवेंद्र खून से सना चाकू और हथौड़ा लेकर खुद ही थाने पहुंच गया। यहां पुलिस को पूरी वारदात बताई और कहा कि पत्नी की लाश घर पर है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया और घटनास्थल पर लेकर पहुंचे। फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। लहूलुहान प्रतिमा की लाश को बरामद कर परिजनों को भी सूचना दी गई। प्रतिमा के भाई विशाल की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी और उसके पिता नत्थू सिंह के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर दिया।शादी से पहले ही लग गई थी सरकारी नौकरी

मृतका के भाई विशाल ने बताया कि प्रतिमा की शादी से तीन साल पूर्व ही सरकारी नौकरी लग गई थी। पहले तो दोनों के परिजन शादी के लिए तैयार ही नहीं थे लेकिन बाद में दोनों के परिजनों ने शादी के लिए हामी भर दी थी। शिक्षिका की मौत की सूचना मिलने के बाद साथी शिक्षिका भी मौके पर पहुंचीं। उन्होंने बताया कि प्रतिमा अक्सर पति के व्यवहार को लेकर चिंतित रहती थी।



पिता के सामने हुआ था दंपति में झगड़ापड़ोसियों के अनुसार गुरुवार सुबह लगभग छह बजे ही दंपति में विवाद शुरू हो गया था। इसके बाद आरोपी के पिता भी झगड़े के दौरान मौके पर पहुंच गए थे। पिता ने अपने बेटे के सामने ही पुत्रवधू को धमकाया था। कुछ देर वहां पर रहने के बाद आरोपी का पिता वापस अपने घर आ गया था। दरअसल आरोपी के पिता और भाई पड़ोस में ही अपने-अपने मकान में रहते हैं।

आशु को नानी अपने साथ ले गईमां की मौत की जानकारी मिली तो आशु सहम गया। आशु की आंखों से आंसू नहीं रुक रहे थे। बार-बार मां को देखने की जिद कर रहा था। ऐसे में प्रतिमा की मां ने आशु को संभाला और अपने साथ घर ले आई।

पति ने ही घरेलू कलह में पत्नी का कत्ल किया है। आरोपी देवेंद्र गिरफ्तार है और पुलिस पूछताछ कर रही है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और कार्रवाई की जा रही है।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी

मेरठ शिवलोकपुरी कॉलोनी में थप्पड़ मारने से गुस्साए पति ने शिक्षिका पत्नी को हथौड़े से पीटकर मार डाला Rating: 4.5 Diposkan Oleh: rinku

0 comments:

Post a Comment