Thursday 21 April 2022

खंड शिक्षाधिकारी सोमवार को अभियान चलाकर स्कूलों पर लगेगा एक लाख का जुर्माना दर्ज होगी एफआईआर

 पिंडरा बिना मान्यता संचालित विद्यालयों के खिलाफ पिंडरा के (खंड शिक्षाधिकारी मंगरू राम ने सोमवार को अभियान चलाकर स्कूलों की जांच की। उन्होंने बिना मान्यता चल रहे चार विद्यालयों में पड़ रहे बच्चों को बाहर निकालकर ताला जड़ दिया। साथ ही एफआईआर दर्ज कराने को चेतावनी दी गई। बीईओ की कार्रवाई से प्रबंधकों में हड़कंप मचा हुआ है। ।हाल ही शासन ने बिना मान्यता संचालित हो रहे विद्यालयों की जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई का निर्देशदिया था। जिसके बाद बेसिक शिक्षा विभाग के खंड शिक्षा अधिकारियों को अपने क्षेत्र के ऐसे विद्यालयों का निरीक्षण कर उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया था। इसी क्रम में सोमवार को पिंडरा में बिना मान्यता के चल रहे चार स्कूलों को खंड शिक्षा अधिकारी ने बंद करा दिया और बिना मान्यता के चलने पर एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दो खंड शिक्षा अधिकारी मंगरू राम ने बताया कि बिना मान्यता संचालित हो रहे स्कूलों के खिलाफ एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। एफआईआरभी दर्ज कराई जाएगी। इसके बाद भी अगर विद्यालय संचालित होते मिले तो प्रतिदिन 10 हजार का जुर्माना लगेगा।


बीईओ ने फूलपुर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर, पिंडरा स्थित गुरुकुल शिक्षण संस्थान, सीवी एकेडमी या एसएन पब्लिक स्कूल का निरीक्षण किया कागजात की जांच में पता चला कि इन विद्यालयों को मार्च 2020 तक हो मान्यता मिली थी। बीईओ स्कूल चलो अभियान के तहत चल रहे प्रवेश उत्सव में शिक्षकों संग वस्ती पहुंचे और एक साथ 35 बच्चों का नामांकन कराया। इस दौरान नोडल शिक्षक अखिलेश मिश्रा, संजय सिंह, सुनील सिंह, अजय सिंह, गीता तिवारी व जेपी पाल आदि मौजूद रहे।

खंड शिक्षाधिकारी सोमवार को अभियान चलाकर स्कूलों पर लगेगा एक लाख का जुर्माना दर्ज होगी एफआईआर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: rinku

0 comments:

Post a Comment