Wednesday 27 April 2022

शनिवार को बालिका विद्यालय में सन्नाटा पसरा रहा दोनों शिक्षक महिलाएं हो सकती है बर्खास्त

 शनिवार को बालिका विद्यालय में सन्नाटा पसरा रहा दोनों शिक्षक महिलाएं हो सकती है बर्खास्त

बेहजम/लखीमपुर खीरी। दो शिक्षिकाओं द्वारा छात्राओं को बंधक बनाए जाने की घटना के बाद शनिवार को कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में सन्नाटा पसरा रहा चार सदस्यीय जांच टीम ने आरोपी शिक्षिकाओं के चयान दर्ज किए। विद्यालय के अन्य स्टाफ के भी बयान दर्ज किए जाएंगे। इसके बाद पढ़ाई होगी। बता दे कि महिला शिक्षकों के बीच आपसी कलह और गुटबाजों के चलते विद्यालय का माहौल खराब हो रहा था, जिससे बीएसए डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने दो शिक्षिकाओं गोल्डी कटियार और मनोरमा मिश्रा का तबादला रमियाबेहड़ व पलिया ब्लॉक में कर दिया था तबादला रुकवाने के लिए दोनों शिक्षिकाओं ने बृहस्पतिवार की रात छात्राओं को छत पर ले जाकर बंधक बना लिया था और अपने पक्ष में और दूसरी शिक्षिकाओं के खिलाफ बयान देने के लिए छात्राओं पर दबाव बनाया इससे कई घंटे तक विद्यालय परिसर में हंगामा हुआ था बीएसए डॉ लक्ष्मीकांत पांडेय व बालिका शिक्षा की जिला समन्वयक रेनू श्रीवास्तव ने रात में ही विद्यालय पहुंचे। बाद में जिला समन्वयक ने नीमगांव थाने में आरोपी शिक्षिकाओं गोल्डी कटियार व मनोरमा मिश्रा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।


बीएसए द्वारा बनाई गई चार सदस्यीय टीम ने जांच तेज करते हुए आरोपी शिक्षिकाओं के बयान दर्ज किए हैं। केजीबी विद्यालय में दूसरे दिन सन्नाटा पसरा रहा क्योंकि सभी 54 छात्राओं को छुट्टी देकर घर भेज दिया गया था सिर्फ गार्ड ही रखवाली के लिए तैनात है। अभी तक जांच में पता चला है कि कुछ माह पहले गुटबाजों के चलते बीएसए ने तत्कालीन वार्डन आशारानी यादव को उनके पद से हटा दिया था और उनके स्थान पर पलिया की शिक्षक ललिता कुमारी को प्रभारी वार्डन बना दिया था। इसके बाद भी गुटबाजी दूर नहीं हुई बल्कि शिक्षिकाएं अपनी मनमर्जी मुताबिक कार्य करने लगी। प्रभारी वार्डन ललिता कुमारी को हटाने के लिए जोड़-तोड़ की सियासत होने लगी। इस पर बीएसए डॉ लक्ष्मीकांत पांडेय ने शिक्षिका गोल्डी कटियार का तबादला रमियाबेहड़ ब्लॉक और मनोरमा मिश्रा का तबादला पलिया ब्लॉक के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में कर दिया, जिसके आर्डर बृहस्पतिवार को जारी कर दिए गए। इसकी खबर लगते हो दोनों महिला शिक्षिकाओं गोल्डी व मनोरमा ने अपना तबादला रुकवाने के लिए छात्राओं को मोहरा बनाया। मामले में आरोपी शिक्षिकाओं की बर्खास्तगी भी हो सकती है बीएसए डॉ लक्ष्मी कांत पांडेय ने बताया कि सोमवार तक टीम जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को बालिका विद्यालय में सन्नाटा पसरा रहा दोनों शिक्षक महिलाएं हो सकती है बर्खास्त Rating: 4.5 Diposkan Oleh: sony singh

0 comments:

Post a Comment